• 04/07/2022

हिमाचल में बस खाई में गिरी, स्कूली बच्चों सहित 16 की मौत

हिमाचल में बस खाई में गिरी, स्कूली बच्चों सहित 16 की मौत

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक यात्री बस खाई में जा गिरी। हादसे में स्कूली बच्चों सहित 16 यात्रियों के मरने की खबर है। वहीं कई लोग घायल हुए हैं। बस में 45 यात्री सवार थे।

बताया जा रहा है कि बस कुल्लू से सैंज जा रही थी। बस में बड़ी संख्या स्कूली बच्चे सवार थे। बस जैसे ही सेंज घाटी में पहुंची। ड्राइवर ने बस का नियंत्रण खो दिया और बस नीचे गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। बड़ी संख्या में लोग बस के नीचे दब गए। हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और राहत बचाव कार्य शुरु किया गया। घायलों को इलाज के लिए नजदीक स्थित अस्पताल ले जाया गया।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है। पीएमओ द्वारा किए गए ट्वीट में मोदी ने कहा, “हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50-50 हजार रुपये के मदद को मंजूरी दी है।

इसे भी पढ़ें : लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, BJP आईटी सेल का था प्रमुख


Related post