• 26/02/2022

एनएसई घोटाला मामला : हिमालय के रहस्यमय योगी को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, चित्रा लेती थी सलाह

एनएसई घोटाला मामला : हिमालय के रहस्यमय योगी को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, चित्रा लेती थी सलाह

नई दिल्ली। सीबीआई ने एनएसई को-लोकेशन मामले में स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व ऑपरेटिंग ऑफिसर आनंद सुब्रमण्यम को गिरफ्तार कर लिया है। आनंद की गिरफ्तारी चेन्नई से की गई है। उनके पास से काफी सारे दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। आनंद की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई के अधिकारी अब आनंद सुब्रमण्यम से लगातार पूछताछ कर रहे हैं। माना जा रहा है कि चित्रा ने हिमालय के जिस योगी से सलाह लेने की बात कही थी वह सुब्रमण्यम ही थे।

आनंद को 1 अपैल 2013 को एनएसई में चीफ स्ट्रैटिजिक एडवाइजर के रुप में नियुक्त किया गया था। उसी दिन उनकी पत्नी सुनीता को भी स्टॉक एक्सचेंज के चेन्नई ऑफिस में कंसल्टेंट की नौकरी दी गई थी। उस समय उनकी सैलरी 60 लाख रुपये तय की गई थी। वहीं आनंद की सैलरी 1.68 करोड़ रुपए थी। आनंद को एनएसई में चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर के पद पर बहाल किया गया था लेकिन इससे पहले एनएसई में ऐसा कोई पद नहीं होता था। जिस दौरान आनंद को एनएसई में इतने भारी भरकम पैकेज में रखा गया उस दौरान आनंद एक कंपनी में 15 लाख रुपये की नौकर कर रहा था। सेबी के आदेश में साफ कहा गया है कि आनंद को बिना पात्रता के ही एनएसई में नौकरी दी गई।

चित्रा की आनंद पर मेहरबानी लगातार जारी रही। वे आनंद को लगातार प्रमोट किया। देखते ही देखते वह एनएसई का दूसरा सबसे बड़ा अधिकारी बन गया और उसकी सैलरी भी बेतहाशा बढ़ाई गई। 3 साल में उसकी सैलरी 200 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 4.21 करोड़ रुपए हो गई थी।


Related post