• 11/03/2023

2 माह के बच्चे को लगे एक साथ 3 टीके, कुछ घंटे बाद तोड़ा दम

2 माह के बच्चे को लगे एक साथ 3 टीके, कुछ घंटे बाद तोड़ा दम

Follow us on Google News

बिलासपुर के मस्तूरी थाना क्षेत्र में 2 माह के एक बच्चे की टीका लगने के बाद तबियत बिगड़ गई और कुछ घंटों बाद ही उसकी मौत हो गई।  परिजन बच्चे का शव लेकर थाना पहुंच गए और डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है

गतौरा निवासी राजू केवट एवं अन्य लोगों ने मस्तूरी थाना पहुंचकर पुलिस को सूचना दी कि उसके 2 माह के पुत्र प्रियांशु केवट को शुक्रवार की दोपहर आंगनबाड़ी में टीका लगाया गया। देर शाम बच्चे की तबियत बिगड़ने लगी। उसे तेज बुखार आया और उसके बाद रात तकरीबन 2 बजे उसने दम तोड़ दिया।

अगले दिन सुबह परिजन बच्चे का शव लेकर मस्तूरी थाना का घेराव कर दिया और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Also Read: Police Promotion: 9 सब इंस्पेक्टर सहित 77 पुलिस कर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन, देखिए सूची 

परिजनों का आरोप है कि बच्चे को एक साथ ही पैर और हाथ में 3 टीके लगाए गए। जिसकी वजह से ही बच्चे की तबियत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। मामले में मस्तूरी पुलिस ने बच्चे को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही बच्चे की मौत की वजह सामने आ पाएगी। फिलहाल मस्तूरी पुलिस ने मामले में अपनी जांच शुरु कर दी है।

Also Read: अवमानना के एक और मामले में फंसे ये 3 IAS, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस