• 06/08/2024

बांग्लादेश पर भारत ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, राहुल गांधी ने पूछा- घटना में विदेशी हाथ तो नहीं?

बांग्लादेश पर भारत ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, राहुल गांधी ने पूछा- घटना में विदेशी हाथ तो नहीं?

Follow us on Google News

पड़ोसी देश बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार का तख्ता पलट के बाद भारत में केंद्र सरकार ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें सरकार ने बांग्लादेश और शेख हसीना को लेकर अपने मौजूदा स्टैंड की जानकारी दी। बैठक में मौजूद लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल सहित कुछ और विपक्षी दल के सदस्यों ने केंद्र सरकार से सवाल पूछे।

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधा ने बांग्लादेश को लेकर सरकार की रणनीति को लेकर सवाल पूछा। इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश में हुई घटना को लेकर ये जानना चाहा कि इसके पीछे विदेशी हाथ तो नहीं है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि बांग्लादेश के ताजा हालातों पर सरकार नजर बनाए हुए है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के एक राजनयिक ने सोशल मीडिया पर अपनी डीपी में आंदोलन की तस्वीर लगाई थी, जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

जयशंकर ने बताया कि भारत सरकार बांग्लादेश के हालात पर अपनी पूरी नजर बनाए हुए है। बांग्लादेश में 20,000 भारतीय फंसे थे। जिनमें से 8 हजार छात्र वापस आ गए हैं। अभी वहां 12000 से 13000 भारतीय मौजूद हैं। अभी वहां स्थिति इतनी भयावह नहीं है कि नागरिकों को वहां से निकालना पड़े।