• 05/10/2022

हसदेव अरण्य को बचाने यहां 145 दिन से चल रहा आंदोलन, समर्थन देने पहुंचे आप प्रदेशाध्यक्ष, कहा – कटाई नहीं रुकी तो करेंगे आमरण अनशन

हसदेव अरण्य को बचाने यहां 145 दिन से चल रहा आंदोलन, समर्थन देने पहुंचे आप प्रदेशाध्यक्ष, कहा – कटाई नहीं रुकी तो करेंगे आमरण अनशन

छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य में कोल खदानों के लिए उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी लगातार पेड़ों की कटाई कर रही है। पुलिस फोर्स के पहरे में तेजी से जंगल को उजाड़ा जा रहा है। पेड़ कटाई के विरोध में प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन भी हो रहा है। मध्य भारत के सबसे घने जंगल को बचाने के लिए बिलासपुर जिले में पिछले 145 दिनों से आंदोलन चल रहा है। दोनों राष्ट्रीय दलों की चुप्पी के बीच आम आदमी पार्टी अब इस मामले में सामने आ गई है। बिलासपुर में चल रहे इस आंदोलन को समर्थन देने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी धरना स्थल पहुंचे।

कोमल हुपेंडी ने इस अवसर पर सूबे की भूपेश सरकार को चेतावनी दी है कि अगर पेड़ों की कटाई नहीं रोकी गई तो वे सीएम हाउस के सामने आमरण अनशन पर बैठेंगे।

हुपेंडी ने आंदोलनाकारियों और आदिवासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि इस संघर्ष में आम आदमी पार्टी उनके साथ है। पार्टी ने इस मामले में ज्ञापन देने के साथ ही धरना-प्रदर्शन के अलावा विधायकों का भी घेराव किया और राष्ट्रपति को भी चिट्ठी लिखी।

उन्होंने कहा कि आप सबके संघर्ष को हमारा सलाम है। यह संघर्ष चलते रहना चाहिए। आगामी दिनों में यदि सरकार ने लिखित में आदेश निकालकर त्वरित प्रभाव से कार्रवाई को नहीं रोका तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। मैं स्वयं प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के घर के सामने आमरण अनशन पर बैठूंगा।

प्रदर्शन के 145 वे दिन चंद्र प्रदीप बाजपेई, साकेत तिवारी, नीतू, सतमीत सिंह, नंद कश्यप, राजेश खरे, प्रियंका शुक्ला, अनिलेश, नीलोत्पल शुक्ला, रतीश श्रीवास्तव, असीम तिवारी, पवन पांडेय, श्रेयांश बुधिया आदि शामिल रहे।


Related post

गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने फिर किया ‘सेल्फ गोल’, मोदी पर बयान देकर फंसी पार्टी, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने फिर किया ‘सेल्फ गोल’,…

गुजरात चुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र औऱ अमित शाह पार्टी के पक्ष में…
TET की परीक्षा में अमित शाह को 93, ममता बैनर्जी को 92 अंक मिले, रिजल्ट आने पर मचा हडकंप

TET की परीक्षा में अमित शाह को 93, ममता…

शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) का जैसे ही रिजल्ट घोषित किया गया और मेरिट लिस्ट सामने आई हर कोई चौंक गया। चौंकने…
CG सरकार ने परसा कोल ब्लॉक की वन भूमि का डायवर्सन रद्द करने केन्द्र को लिखा पत्र, कहा- जनविरोध के चलते लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति निर्मित हो गई

CG सरकार ने परसा कोल ब्लॉक की वन भूमि…

छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य में कोल ब्लाकों को दी गई अनुमति के विरोध में आदिवासियों का आंदोलन लगातार जारी है। लंबे…