• 11/08/2022

उरी पार्ट 2 की साजिश नाकाम, सेना के कैम्प में घुसने की कोशिश कर रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

उरी पार्ट 2 की साजिश नाकाम, सेना के कैम्प में घुसने की कोशिश कर रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

15 अगस्त से पहले आतंकवादी उरी के तर्ज पर भारतीय सेना के कैंप में घुसकर राजौरी के परगल में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन सेना के जवानों ने आतंकियों की नापाक साजिश को नाकाम करते हुए 2 आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सेना के 3 जवान भी शहीद हो गए हैं वहीं 5 जवान घायल हुए हैं। जो तीन जवान शहीद हुए हैं उनमें सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, राइफलमैन लक्ष्मणन डी और राइफलमैन मनोज कुमार।

राजौरी से सेना का परगल कैंप 25 किलोमीटर की दूरी पर है। 11 राष्ट्रीय राइफल से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों का यह आत्मघाती हमला था। इस हमले में कितने आतंकी शामिल थे, अभी इसका पता नहीं चल पाया है।

आपको बता दें जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में 18 सितंबर 2016 को आतंकवादी सेना के कैंप में घुसकर हमला कर दिए थे। आतंकवादियों ने सोते हुए जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते हुए 15 से ज्यादा हैंड ग्रेनेड फेंके थे। इस हमले में 16 जवान शहीद हुए थे। लगभग 6 घंटे तक चली मुठभेड़ में जवानों ने आतंकवादियों के इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया और 4 आतंकियों को ढेर कर दिया था।

इस हमले का उत्तर देते हुए भारतीय सेना ने 10 दिन बाद 28-29 सितंबर की रात पीओके से तीन किलोमीटर अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। भारतीय सेना ने इस हमले में तकरीबन 40 आतंकियों को मार गिराया था और उनके ठिकानों को नष्ट किया था।

इसे भी पढ़ें : अडानी ग्रुप ने रखा अब इस नए सेक्टर में कदम, 41600 करोड़ रुपये का करेगी निवेश


Related post

आयुष्मान की फिल्म ‘डॉक्टर जी’ का गाना ‘हर जगह तू’ रिलीज, रकुल प्रीत सिंह के साथ दिखी क्यूट केमिस्ट्री

आयुष्मान की फिल्म ‘डॉक्टर जी’ का गाना ‘हर जगह…

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म ‘डॉक्टर जी’ का गाना ‘हर जगह तू’ रिलीज हो गया है. अनुभूति कश्यप…
कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को मिली जान से मारने की धमकी

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को मिली जान से…

द तथ्य डेस्क। बालीवुड के कलाकारों को इस समय धमकी देने का जैसे सिलसिला ही शुरू हो गया है। आए दिन…