• 18/09/2022

बड़ी खबर: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO वायरल, 8 लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश, विश्वविद्यालय में मचा बवाल

बड़ी खबर: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO वायरल, 8 लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश, विश्वविद्यालय में मचा बवाल

मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल की 60 लड़कियों का नहाते वक्त का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसके बारे में पता चलते ही उनमें से 8 लड़कियों ने आत्महत्या की कोशिश की. जिनमें से की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसका इलाज अस्पताल में जारी है.

जिस लड़की ने छात्राओं का वीडियो बनाया है, उस पर आरोप है कि साथी लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो बनाकर शिमला में रहने वाले एक लड़के को भेज दिए, जिसने ये वीडियो वायरल कर दिए. वहीं मामले में उस लड़के की तलाश में पुलिस की टीम शिमला भेजी गई है, जिसने वीडियो सोशल मीडिया पर डाला.

बताया जा रहा है कि आरोपी छात्रा काफी समय से नहाते वक्त लड़कियों के वीडियो बनाती थी. इस बारे में जब हॉस्टल की लड़कियों को पता लगा तो उन्होंने मैनेजमेंट से इसकी शिकायत की. छात्राओं का आरोप है कि मैनेजमेंट ने मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की.

जानकारी के मुताबिक जिन छात्राओं के वीडियो वायरल हुए है और जिसने वायरल किए, वो सभी एमबीए में पढ़ती हैं. आरोपी छात्रा लंबे समय से वीडियो बना रही थी और अपने दोस्त को भेज रही थी. उसने ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. जिसके बाद छात्राओं को इस बारे में जानकारी लगी.

वहीं मामला सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी में बवाल मच गया. यूनिवर्सिटी के छात्रों ने देर रात धरने पर बैठ गए और जमकर हंगामा किया. छात्राओं के कथित आपत्तिजनक वीडियो के लीक और वायरल होने के बाद चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने कल रात विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी छात्रों ने इस घटना से संबंधित लोगों की जान जाने और घायल होने का आरोप लगाया है.

छात्रों का आरोप

छात्रों का आरोप चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन उन पर मामले को दबाने का दवाब बना रहा है. वहीं उस आरोपी छात्रा ने भी कबूला है कि उसने वीडियो बनाकर शिमला के एक लड़के को भेजे थे. वहीं पूरी घटना को लेकर छात्राओं ने हाथ में मोबाइल की टार्च जलाकर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हंगामा और नारेबाजी की.

SSP ने दी ये जानकारी

वहीं इस पूरे मामले पर मोहाली SSP विवेक शील सोनी ने बताया कि  कल शाम एक मामला सामने आया था कि एक लड़की ने वीडियो बनाया था. बाद में अफवाह फैली की और भी वीडियो बनाए गए हैं. इसके लिए यहां के कुछ छात्रों ने प्रदर्शन किया. मामले में FIR लिखी गई है. आरोपियों को पकड़ा जा चुका है. उन्होंने कहा कि यहां पर किसी की मृत्यु नहीं हुई है.

अरविंद केजरीवाल ने बताया शर्मनाक

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है, ‘चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं. ये बेहद संगीन और शर्मनाक है. इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें. हम सब आपके साथ हैं. सभी संयम से काम लें.’

स्कूल शिक्षा मंत्री का बयान

इस मामले पर पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

राज्य महिला आयोग ने कही ये बात

पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटीने कहा कि यह गंभीर मामला है, यह बहुत दुखद है. इस मामले की जांच की जा रही है. मैं यहां सभी छात्रों के माता-पिता को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ने दिया बयान

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सोम प्रकाश ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को गंभीर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों.


Related post

मोहाली और IIT बॉम्बे के बाद यहां MMS कांड: कॉलेज के वाशरूम में छात्रा का बनाया अश्लील VIDEO, FIR दर्ज होने पर आरोपी फरार

मोहाली और IIT बॉम्बे के बाद यहां MMS कांड:…

मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी और IIT बॉम्बे के बाद अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से ITI कॉलेज में एक छात्रा…
अब IIT बॉम्बे में MMS कांड, छात्रा का नहाते हुए वीडियो बनाने का आरोप, कैंटीन कर्मचारी गिरफ्तार

अब IIT बॉम्बे में MMS कांड, छात्रा का नहाते…

मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) जैसा ही अश्लील एमएमएस (MMS) बनाने का मामला आईआईटी बॉम्बे (IIT BOMBAY) में भी आया…