• 24/11/2022

अशोक गहलोत ने पायलट को बताया गद्दार, बोले- वे कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे

अशोक गहलोत ने पायलट को बताया गद्दार, बोले- वे कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे

राजस्थान एक बार फिर सियासी संकट की ओर जाते नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच विवाद बढ़ते ही जा रहा है। अब अशोक गहलोत ने पायलट को गद्दार बता दिया। उन्होने कहा कि वह (पायलट) कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगे।

एनडीटीवी के साथ हुई बातचीत में गहलोत ने कहा, “एक गद्दार मुख्यमंत्री नहीं बन सकता। हाईकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बना सकता। एक ऐसा आदमी जिसके पास 10 विधायक भी नहीं हैं। ऐसा शख्स जिसने विद्रोह किया। उन्होंने पार्टी को धोखा दिया, वह गद्दार हैं।

उन्होंने कहा कि इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ कि पार्टी के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम ने अपनी ही सरकार गिराने की कोशिश की।  गहलोत ने कहा कि बगावत के दौरान सचिन पायलट ने दो वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी। सचिन के साथ गए विधायकों में से किसी को 5 करोड़ मिला तो किसी को 10 करोड़ मिला।

आपको बता दें कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर लंबे समय से खींचतान चल रही है। गहलोत औऱ सचिन पायलट के बीच विवाद लगातार दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है। पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी अशोक गहलोत को अध्यक्ष बनाकर सचिन पायलट की राजस्थान में ताजपोशी करना चाहती थी। लेकिन ऑब्जर्वर की मौजूदगी में गहलोत खेमे के विधायकों ने बगावत कर दिया था औऱ स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। ऑब्जर्वरों द्वारा मामले की रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंपी गई थी, जिसमें बगावत करने वाले कुछ विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई थी।

हालांकि नए अध्यक्ष  बनने के बाद भी अभी तक दोनों के बीच चल रहे विवाद का कोई समाधान नहीं निकला गया और न ही विधायकों के ऊपर ही कोई कार्रवाई की गई। वहीं कार्रवाई नहीं होने से नाराज अजय माकन ने राजस्थान के प्रभारी पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। इधर सचिन पायलट की भी नाराजगी सामने आ रही है। इन सबके बीच अशोक गहलोत का पायलट को गद्दार कहना आग में घी डालने के समान हो सकता है।

इसे भी पढ़ें : इस कपल को मिला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, किया कुछ ऐसा कि देख कर कहीं डर न जाएं आप 


Related post

भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की बड़ी जीत, सविता मंडावी ने 21 हजार से ज्यादा वोटों से ब्रह्मानंद को हराया

भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की बड़ी जीत, सविता मंडावी ने…

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने अपनी सीट बरकरार रखी है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी ने बड़े अंतर…
BREAKING : न्यूजीलैंड और भारत क्रिकेट मैच की मेजबानी मिली छत्तीसगढ़ को, इस तारीख को खेला जाएगा वन डे मैच

BREAKING : न्यूजीलैंड और भारत क्रिकेट मैच की मेजबानी…

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जाने वाले वन डे क्रिकेट मैच का बीसीसीआई (BCCI) ने शेड्यूल जारी कर दिया है।…
बड़ा झटका : RBI ने बढ़ाई 0.35 फीसदी ब्याज दरें, बढ़ जाएगी EMI

बड़ा झटका : RBI ने बढ़ाई 0.35 फीसदी ब्याज…

महंगाई से जूझ रही जनता को फिर एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक बार फिर रेपो…