• 23/05/2022

क्लास में सवाल पूछना नहीं आया रास तो एग्जाम में लगा दिया अब्सेंट, छात्रा ने पुलिस में की शिकायत

क्लास में सवाल पूछना नहीं आया रास तो एग्जाम में लगा दिया अब्सेंट, छात्रा ने पुलिस में की शिकायत

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा को परीक्षा में इसलिए अब्सेंट कर दिया गया क्योंकि वह शिक्षिका से बहुत सवाल पूछती थी। छात्रा ने इसकी लिखित शिकायत पुलिस थाना में की है। हालांकि पुलिस ने इस पर अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

कोटा ब्लॉक के ग्राम सेमरा में रहने वाली जयंती साहू शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चपोरा की छात्रा है। इस साल उसने कक्षा 10 वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी। परीक्षा में जयंती को 68 फीसदी अंक प्राप्त हुए लेकिन गणित विषय के प्रेक्टिकल में उसे अबसेंट कर दिया गया। जिसकी वजह से अब उसे सप्लीमेंट्री एग्जाम देना होगा।

इसे भी पढ़ें : तेजी से फैल रहा मंकीपॉक्स, कहर से बचने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवायजरी

छात्रा का कहना है कि उसने सभी विषयों की प्रक्टिकल परीक्षाएं दी थी। परीक्षा के दौरान अटेंडेंस शीट में हस्ताक्षर भी किए। उसके बावजूद उसे अब्सेंट कर दिया गया। छात्रा को मैथ्स प्रेक्टिकल में सप्लीमेंट्री मिलने की जानकारी के बाद उसके पिता ने शिक्षिका से फोन पर बात की। पिता का आरोप है कि शिक्षिका प्रिया वासि का इस पर कहना था कि छात्रा ने सालभर तक क्लास में प्रश्न पूछ-पूछकर उन्हें परेशान कर दिया था। इसलिए सबक सिखाने के लिए उन्होंने ऐसा किया।

जिसके बाद छात्रा पूरे मामले की शिकायत करने रतनपुर थाना पहुंच गई। यहां उसने पुलिस को अपनी शिक्षिका के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है।

इसे भी पढ़ें : कांकेर पहुंचा 22 हाथियों का दल, दहशत में लोग


Related post