• 28/06/2022

किसान के बेटे को मिली 1.8 करोड़ की नौकरी, ठुकरा चुका है Google और Amazon का ऑफर

किसान के बेटे को मिली 1.8 करोड़ की नौकरी, ठुकरा चुका है Google और Amazon का ऑफर

कोलकाता। पढ़ाई के बाद हर किसी का सपना सरकारी या फिर निजी क्षेत्र में अच्छी नौकरी का ही रहता है। कोलकाता में एक किसान पिता ने भी अपने बेटे के लिए ऐसा ही कुछ सपना देखा था लेकिन बेटे को निजी क्षेत्र में जो पैकेज का ऑफर मिला है वो शायद ही कोई सोचता होगा। किसान के बेटे को सैलरी पैकेज का ऑफर 5-10 लाख नहीं बल्कि 1 करोड़ 80 लाख का मिला है। ये ऑफर फेसबुक के द्वारा दिया गया है लेकिन इससे पहले वो गूगल सहित कई नामी गिरामी कंपनियों के ऑफर ठुकरा चुका है।

हम बात कर रहे हैं रामपुरहाट बीरभूमि के रहने वाले बिसख मंडल की। बिसख मंडल जादवपुर यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस के फोर्थ ईयर के स्टूडेंट हैं। बिसख मंडल को फेसबुक से 1.8 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज मिला है। इससे पहले जादवपुर यूनिवर्सिटी के इस फाइनल ईयर के स्टूडेंट को गूगल और अमेजन से भी जॉब का ऑफर मिला था लेकिन उसने सारे ऑफर्स ठुकरा दिए थे।

बिसख मंडल एक सामान्य किसान परिवार से हैं। उनके पिता कृषक हैं और माता आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं। फेसबुक से ऑफर मिलने के बाद अब उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। फेसबुक ने उन्हें लंदन के लिए हायर किया है। वे फेसबुक के लंदन स्थित कार्यालय को ज्वाइन करेंगे।

बिसख मंडल ने मीडिया से बात करते हुए बताया, “मैं सितंबर में फेसबुक से जुड़ूंगा। इस नौकरी को स्वीकार करने से पहले, मुझे Google और अमेज़ॅन से भी प्रस्ताव मिला था। मैंने सोचा कि फेसबुक चुनना सबसे अच्छा होगा क्योंकि उनके द्वारा दिया जाने वाला सैलरी पैकेज काफी ज्यादा था।” उन्होंने कहा कि उन्हें इतने शानदार पैकेज पर फेसबुक में नौकरी मिलन से उनके माता-पिता बहुत खुश हैं।

मां ने बेटे की सफलता पर खुशी जाहित करते हुए कहा कि, “यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात है। वह और ज्यादा ऊंचाईयां हासिल कर सके इसके लिए हमने काफी संघर्ष किया। वह अपनी पढ़ाई को लेकर हमेशा गंभीर रहा है। उच्च माध्यमिक परीक्षा और संयुक्त प्रवेश परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के बाद, उसे जादवपुर यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिला था।”

इसे भी पढ़ें : Realme TechLife Watch R100 की पहली सेल शुरू, इस कॉलिंग वॉच की जानिए कीमत और फीचर्स


Related post

गूगल पर भारत में फिर लगा 936 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानिए इस बार क्या है बड़ी वजह

गूगल पर भारत में फिर लगा 936 करोड़ रुपए…

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने एक बार फिर गूगल पर बड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने गूगल पर 936.44 करोड़ रुपए का…