• 30/08/2022

BREAKING: हड़ताली कर्मचारियों को सरकार की पेशकश, ऐसा करें तो नहीं कटेगा वेतन

BREAKING: हड़ताली कर्मचारियों को सरकार की पेशकश, ऐसा करें तो नहीं कटेगा वेतन

छत्तीसगढ़ के हड़ताली कर्मचारियों और अधिकारियों के सामने सरकार ने नई पेशकश की है। सामान्य प्रशासन द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि हड़ताल कर रहे कर्मचारी अधिकारी अगर 2 सितंबर तक काम पर वापस लौट आते हैं तो उनका वेतन नहीं काटा जाएगा। उनकी हड़ताल की अवधि को अवकाश मानकर पूरा वेतन दिया जायेगा।

सभी विभागाध्यक्षों, राजस्व मंडल, सभी संभाग आयुक्त, सभी कलेक्टरों को कहा गया है कि अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल बहुत से कर्मचारी और अधिकारी वापस काम पर लौटना चाहते हैं। ऐसे कर्मचारियों अधिकारियों के लिए कार्यालयों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराएं।

इसके साथ ही हड़ताल में शामिल कर्मचारी अधिकारी हड़ताल खत्म कर 2 सितंबर तक काम पर वापस लौटते हैं तो उनका वेतन नहीं काटा जाएगा। हड़ताल के दौरान की अवधि को अवकाश मानते हुए उसका पूरा भुगतान किया जाएगा।

सरकार की ओर से ये पेशकश सख्ती के आदेश के ठीक दूसरे दिन जारी किया गया है। एक दिन पहले देर शाम सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि जो कर्मचारी अधिकारी 25 से 29 जुलाई तक पिछली हड़ताल में शामिल थे और अभी भी हड़ताल में हैं तो उक्त अवधि का अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा। इस अवधि का वेतन काटने के साथ ही उनके खिलाफ अनुशानात्मक कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर DA और HRA की मांग करते हुए राज्य के 4 लाख से ज्यादा कर्मचारी अधिकारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। जुलाई में की गई हड़ताल के बाद राज्य सरकार ने DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी की थी। जिसे कर्मचारी संघ ने नाकाफी बताते हुए खारिज कर दिया था। 12 फीसदी मांग के साथ कर्मचारी अधिकारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए।


Related post

भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की बड़ी जीत, सविता मंडावी ने 21 हजार से ज्यादा वोटों से ब्रह्मानंद को हराया

भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की बड़ी जीत, सविता मंडावी ने…

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने अपनी सीट बरकरार रखी है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी ने बड़े अंतर…
BREAKING : न्यूजीलैंड और भारत क्रिकेट मैच की मेजबानी मिली छत्तीसगढ़ को, इस तारीख को खेला जाएगा वन डे मैच

BREAKING : न्यूजीलैंड और भारत क्रिकेट मैच की मेजबानी…

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जाने वाले वन डे क्रिकेट मैच का बीसीसीआई (BCCI) ने शेड्यूल जारी कर दिया है।…
बड़ा झटका : RBI ने बढ़ाई 0.35 फीसदी ब्याज दरें, बढ़ जाएगी EMI

बड़ा झटका : RBI ने बढ़ाई 0.35 फीसदी ब्याज…

महंगाई से जूझ रही जनता को फिर एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक बार फिर रेपो…