• 18/05/2022

कांग्रेस से छूटा और बीजेपी से लगा हार्दिक का हृदय, इस दिन होंगे शामिल!

कांग्रेस से छूटा और बीजेपी से लगा हार्दिक का हृदय, इस दिन होंगे शामिल!

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हार्दिक ने अपना इस्तीफा देते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। हार्दिक पटेल पिछले कुछ महीने से नेताओं से नाराज चल रहे थे और उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही थी।

हार्दिक पटेल कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पटेल पिछले दो महीने से बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ लगातार संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि बीजेपी की गुजरात इकाई के कई नेता हार्दिक पटेल को पार्टी में लेने के लिए सहमत नहीं थे। लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह की रजामंदी के बाद हार्दिक के बीजेपी ज्वाइनिंग का रास्ता साफ हो गया है। जिसके बाद बीजेपी नेताओं के साथ हार्दिक पटेल की कई बैठकें हुई थी।

बीजेपी में शामिल करने की ये है वजह

हार्दिक पटेल पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बाद चर्चा में आए थे। आंदोलन लंबे समय तक चला था और हार्दिक ने उसका नेतृत्व किया था। बीजेपी में उन्हें लेने की वजह पाटीदार समाज में उनकी अच्छी पैठ होने को माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक हार्दिक पटेल अगले सप्ताह बीजेपी में शामिल होंगे।

देश को जरुरत थी तब हमारे नेता विदेश में थे- हार्दिक

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पार्टी नेतृत्व पर जमकर निशाना साथा। सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने आरोप लगाया कि अयोध्या में राम मंदिर का मामला, CAA-NRC, जीएसटी, जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने जैसे मामलों को सुलझाने के रास्ते में कांग्रेस रोड़ा बनी। कांग्रेस को देश के लगभग हर राज्य की जनता ने रिजेक्ट कर दिया है क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व देश के सामने रोडमैप प्रस्तुत नहीं कर सका। जब भी देश संकट में था या कांग्रेस को नेतृत्व की जरुरत थी तो हमारे नेता विदेश में थे।

जनता की बजाय चिकन सैंडविच पर रहता है नेताओं का ध्यान

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेतृत्व में गंभीर मुद्दों पर गंभीरता की कमी है। जब मैं कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मिला तो गुजरात के मुद्दों को सुनने से इतर उनका ध्यान अपने मोबाइल और बाकी चीजों पर था। कांग्रेस ने युवाओं का भरोसा तोड़ा है। यात्राओं के दौरान गुजरात में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का ध्यान जनता के मुद्दों पर न होकर सिर्फ इस बात पर रहता है कि दिल्ली से आने वाले नेताओं को चिकन सैंडविच समय पर मिला या नहीं।

इसे भी पढ़ें : पूर्व पीएम राजीव गांधी के हत्यारे पेरारिवलन की होगी रिहाई, SC ने दिया आदेश, 31 साल से जेल में था बंद

इससे पहले हार्दिक पटेल ने इस्तीफा देते हुए ट्विटर पर ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊँगा।”


Related post

बीजेपी सांसद ने नहीं पहना हेल्मेट, ट्रैफिक पुलिस ने काटा 41 हजार का चालान, ट्वीट कर मांगी माफी

बीजेपी सांसद ने नहीं पहना हेल्मेट, ट्रैफिक पुलिस ने…

बीजेपी सांसद को यातायात नियमों का उल्लंघन करना भारी पड़ा है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी का 41…
अयोध्या : राम मंदिर के गर्भगृह की CM योगी ने रखी पहली शिला, कहा- 500 साल की तड़पन होगी दूर

अयोध्या : राम मंदिर के गर्भगृह की CM योगी…

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। आज से गर्भगृह के निर्माण का कार्य…