• 12/08/2022

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी टेल्कम पाउडर को दुनिया भर में करेगी बंद, ये है वजह

जॉनसन एंड जॉनसन बेबी टेल्कम पाउडर को दुनिया भर में करेगी बंद, ये है वजह

छोटे बच्चों के लिए प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन अब 2023 तक पूरी दुनिया में बेबी टेल्कम पाउडर बेचना बंद कर देगी। अमेरिका और कनाडा में कंपनी सालभर पहले ही बेचना बंद कर चुकी है। पूरी दुनिया में अपने टेल्कम पाउडर बंद करने के पीछे कंपनी ने लंबी कानूनी लड़ाई बताई है। कंपनी का कहना है कि वह कानूनी लड़ाई से परेशान हो चुकी है।

दरअसल जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर के इस्तेमाल से कैंसर होने का आरोप लगाया गया था। इसके बाद से दुनियाभर में कंपनी के खिलाफ हजारों केस दायर हो गए। इसके साथ ही कंपनी के प्रोडक्ट की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद कंपनी अब टेल्क बेस्ड पाउडर की जगह कॉर्न स्टार्च बेस्ड पाउडर लाएगी।

कंपनी ने अपने पाउडर पर रिसर्च किया था और दावा किया था कि उसके द्वारा बनाया गया बेबी टैल्कम पाउडर सेफ है। जॉनसन एंड जॉनसन ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि उसने अपने सभी बेबी पाउडर प्रोडक्ट में टैल्कम पाउडर के बजाय कॉर्नस्टार्च का उपयोग करने के लिए “कॉमर्शियल डिसीजन” लिया है।

इसे भी पढ़ें : BREAKING : छत्तीसगढ़ के इन तीन पुलिस अफसरों को यूनियन होम मिनिस्टर मेडल, CBI और NCB सहित देशभर के 151 अफसरों के नामों का ऐलान


Related post