• 07/06/2022

पैगंबर पर टिप्पणी से इस्लामिक देशों में नाराजगी, इस देश में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार शुरु

पैगंबर पर टिप्पणी से इस्लामिक देशों में नाराजगी, इस देश में भारतीय उत्पादों का बहिष्कार शुरु

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी नेताओं द्वारा की गई विवादित टिप्पणी को लेकर मचा बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। इस्लामिक देशों के द्वारा लगातार विरोध जारी है। टिप्पणी के विरोध में कुवैत में भारतीय सामानों का बहिष्कार शुरु हो गया है।

कुवैत की अल-अरदिया कॉ-ऑपरेटिव सोसाइटी स्टोर में भारतीय चाय सहित अन्य सामानों को स्टोर से हटा दिया है। वहीं एक सुपरमार्केट ने भारतीय मसाले, मिर्चियां और चावल इत्यादि को हटाकर प्लास्टिक शीट्स से कवर दिया है। जिस पर अरबी भाषा में लिखा गया है कि भारतीय उत्पादों को हटा दिया गया है।

एक सुपरमार्केट चेन के अधिकारी ने कहा कि उनकी कंपनी भारतीय उत्पादों के बहिष्कार पर विचार कर रही है। उनका कहना है कि कुवैत के मुसलमान पैगंबर मोहम्मद का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते।

आपको बता दें बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने एक टीवी समाचार में डिबेट के दौरान पैगंबर पर कुछ विवादित टिप्पणी की थी। जिस पर देश में भी जमकर बवाल मचा था। वहीं इस्लामिक देशों ने इस पर अपनी आपत्ति जताई थी। कुछ इस्लामिक देशों ने भारतीय राजदूतों को तलब कर अपनी नराजगी जाहिर की थी। जिसके बाद मामले में भारत को सफाई देनी पड़ी।

टिप्पणी से मचे बवाल को देखते हुए बीजेपी हरकत में आई और नुपूर शर्मा को पार्टी से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया वहीं दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। बीजेपी ने अपने नेताओं के बयानों से पूरी तरह किनारा करते हुए कहा कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है।

इसे भी पढ़ें : चाट गुपचुप खाने से फूड प्वाइजनिंग, 1 की मौत 25 बीमार


Related post

पाकिस्तान में रची गई थी भारत में हिंसा फैलाने की साजिश, पैगंबर विवाद पर रिपोर्ट में दावा

पाकिस्तान में रची गई थी भारत में हिंसा फैलाने…

नई दिल्ली। पैगंबर विवाद में जुमे के दिन देश भर में हिंसा की साजिश के तार पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से जुड़…
Prophet Muhammad controvercy : बंगाल में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

Prophet Muhammad controvercy : बंगाल में फिर भड़की हिंसा,…

हावड़ा। भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर दिए गए बयान पर मचा बवाल थमता नजर…
नमाज के बाद हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ : मंदिर पर पथराव, पुलिस फायरिंग में 1 की मौत, 7 घायल

नमाज के बाद हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ : मंदिर…

रांची। पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के मामले में आज देश भर में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हुआ। कई जगह…