• 27/09/2022

पीएम मोदी ने जापानी PM के साथ की द्विपक्षीय बैठक, शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

पीएम मोदी ने जापानी PM के साथ की द्विपक्षीय बैठक, शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को जापान की राजधानी टोक्यो पहुंचे. जहां वह पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. टोक्यो में सुबह 10.30 बजे आबे का अंतिम संस्कार होगा. इस दौरान पीएम मोदी आबे के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करेंगे.

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने टोक्यो में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ द्विपक्षीक्ष बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में आज हम मिल रहे हैं. पिछली बार जब मैं आया तब शिंजो आबे से काफी लंबी बात हुई थी और कभी सोचा ही नहीं था कि जाने के बाद ऐसी खबर सुनने की नौबत आएगी.

पीएम मोदी ने फुमियो किशिदा ये भी कहा कि भारत और जापान की दोस्ती ने एक वैश्विक प्रभाव पैदा करने में एक बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में भारत-जापान संबंध और अधिक गहरे होंगे. हम विश्व में समस्याओं के समाधान में एक उचित भूमिका निभाने के लिए समर्थ बनेंगे.

पीएम मोदी ने बीते सोमवार को एक ट्वीट में कहा था कि मैं (जापान के) पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आज रात टोक्यो जा रहा हूं. इस दौरान पीएम ने आबे को एक प्रिय मित्र और भारत-जापान मित्रता का बड़ा हिमायती बताया था.


Related post

फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, मवेशी से टकराने से टूटा ट्रेन का अगला हिस्सा टूटा

फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, मवेशी…

वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई. अबकी बार यह हादसा मुंबई सेंट्रल डिवीजन के अतुल रेलवे…
बड़ी खबर: हिजाब पर सुप्रीम कोर्ट के दोनों जजों की राय अलग-अलग, एक ने पलटा हाईकोर्ट का फैसला; बड़ी बेंच के लिए CJI को भेजा गया मामला

बड़ी खबर: हिजाब पर सुप्रीम कोर्ट के दोनों जजों…

कर्नाटक हिजाब मामले में शिक्षण संस्थानों में लगा हिजाब बैन फिलहाल जारी रहेगा. मामले में की सुनवाई करने वाले दोनों जजों…
‘क्या रिमोट से चलेंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष’? सवाल पर जानिए क्या था राहुल गांधी का जवाब, RSS और सावरकर पर लगाए ये गंभीर आरोप

‘क्या रिमोट से चलेंगे कांग्रेस के नए अध्यक्ष’? सवाल…

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज शनिवार को एक महीना पूरा हो गया है. जिसको लेकर कांग्रेस नेता एवं सांसद…