• 11/07/2022

PtRSU की यूजी-पीजी में प्रवेश की अंतिम तिथि 13, जल्द करें आवेदन

PtRSU की यूजी-पीजी में प्रवेश की अंतिम तिथि 13, जल्द करें आवेदन

रायपुर। पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (PtRSU) में संचालित पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमो में प्रवेश के लिए 13 जुलाई तक जहां ऑनलाईन आवेदन लिया जा रहा है तो वहीं 16 जुलाई से प्रवेश परीक्षा शुरू होगी। हर बार की तरह इस बार भी साइंस ग्रुप के लिए सर्वाधिक आवेदन आ रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि PtRSU द्वारा 16 से 20 जुलाई तक प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है। वर्तमान में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है, 13 जुलाई तक फार्म भरे जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। यह परीक्षा एक घंटे की होगी। इसमें 50 नंबर के सवाल पूछे जाएंगे।

पिछली बार कला संकाय के कई विषयों में सीटों की तुलना में आवेदन कम मिले थे। इस बार भी यही स्थिति है। अफसरों का कहना है कि यूटीडी में संचालित विभिन्न कोर्स में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा जरूरी है। रविवि से जुड़े करीब डेढ़ सौ कॉलेजों में यूजी व पीजी में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले महीने से चल रही है। करीब 40 हजार से अधिक फार्म आ चुके हैं।

इसे भी पढ़ें : DRDO के इन विंग्स में निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन…

यूजी व पीजी के लिस्ट इस महीने जारी हो सकती है। अफसरों का कहना है कि यूजी की लिस्ट सीबीएसई के नतीजे के बाद जारी होगी। क्योंकि, इस बोर्ड से पास हुए छात्रों को प्रवेश के लिए अवसर दिया जाएगा। यूजी व पीजी में सबसे अधिक आवेदन सरकारी कॉलेजों के आवेदन मिल रहे हैं। इनमें साइंस कॉलेज रायपुर, छत्तीसगढ़ कॉलेज, डिग्री गर्ल्स कॉलेज कालीबाड़ी, डिग्री गर्ल्स कॉलेज देवेंद्र नगर शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें : कर्नाटक से दिल्ली जा रही ट्रेन हाईजैक! यात्री ने ट्वीट कर मांगी मदद, रेलवे में मचा हड़कंप, फिर..


Related post

JNU सहित सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नहीं निकलेगी कट ऑफ लिस्ट, अब ऐसे होगा दाखिला

JNU सहित सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नहीं निकलेगी कट…

नई दिल्ली। जेएनयू (JNU) और डीयू सहित सभी केन्द्रीय विश्वविद्यालयों (Central University) के स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्रों के दाखिले के लिए…