• 11/07/2022

कर्नाटक से दिल्ली जा रही ट्रेन हाईजैक! यात्री ने ट्वीट कर मांगी मदद, रेलवे में मचा हड़कंप, फिर..

कर्नाटक से दिल्ली जा रही ट्रेन हाईजैक! यात्री ने ट्वीट कर मांगी मदद, रेलवे में मचा हड़कंप, फिर..

नई दिल्ली। रेल मंत्रालय में कल उस वक्त हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जब एक यात्री ने ट्वीट कर बताया कि उसकी ट्रेन हाईजैक हो गई है और यात्रियों को तत्काल मदद की जरूरत है। यात्री का ट्वीट पड़ते ही रेलवे अफसरों के होश उड़ गए, मामले की जब पड़ताल की गई तो पता चला कि ट्रेन को डायवर्ट मार्ग से चलाया जा रहा है। रेलवे की ओर से यात्री को तत्काल सूचित किया गया कि वो घबराए नहीं ट्रेन हाईजैक नहीं हुआ है बल्कि उसे दूसरे रूट से चलाया जा रहा है।

यह पूरा घटनाक्रम ट्रेन नंबर 12650 कर्नाटक-दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का है। इस ट्रेन में सवार एक यात्री कृष्णा चंद्र बेहरा ने ट्वीट कर रेलवे प्रशासन से मदद मांगते हुए लिखा कि ट्रेन हाईजैक हो गई है, यात्रियों को तत्काल मदद की जरूरत है। यात्री का ट्वीट देखते ही रेल मंत्रालय में हड़कंप मच गया। मंत्रालय के आला अधिकारियों ने तत्काल रेलवे के अन्य आला अफसरों को पतासाजी करने कहा।

इसे भी पढ़ें : DRDO के इन विंग्स में निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन…

घबराए रेलवे अफसरों ने जब रेलवे के जोनल अफसरों से संपर्क किया तो पता चला कि कर्नाटक-दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को काजीपेठ और बल्लारशाह के मध्य चल रहे कुछ काम की वजह से डायवर्ट किया गया है। रेलवे सुरक्षा बल.आरपीएफ की ओर से भी ट्वीट किया गया कि यात्रियों को घबराने की जरूरत नहीं है ट्रेन को डायवर्ट रूट से चलाया रहा है। इसके बाद उच्चाधिकारियों ने राहत की सांस ली।

यह पहला अवसर नहीं है जब भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए त्वरित कदम उठाया है। इसके पहले भी कई ऐसे उदाहरण सामने आ चुका है जब रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्यवाही कर चुका है। हाल ही में एक पिता ने इसी तरह से ट्वीट कर अपने पुत्र के खो जाने की शिकायत रेलवे से की थी। रेलवे अफसरों ने तत्काल इस पर कार्यवाही करते हुए संबंधित शिकायतकर्ता से पूरी डिटेल लेकर उसके गुम बेटे की पतासाजी करते हुए बच्चे को सुरक्षित उसके पिता तक पहुंचाया था।

इसे भी पढ़ें : अंतरिक्ष विज्ञान में इस मिशन के साथ ही भारत रचने जा रहा इतिहास…


Related post

वेंडर से मारपीट के बाद आरपीएफ जवानों पर हुआ ये एक्शन

वेंडर से मारपीट के बाद आरपीएफ जवानों पर हुआ…

रायपुर। राजधानी के रेलवे स्टेशन में वर्दीधारियों का कितना आतंक है, इसका ताजा उदाहरण रेलवे स्टेशन में देखने को मिला। यहां…