• 11/07/2022

DRDO के इन विंग्स में निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन…

DRDO के इन विंग्स में निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन…

नई दिल्ली। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में एक बार फिर से वैकेंसी निकली है। इस बार DRDO ने सेंटर फॉर फायर, एक्सप्लोसिव एवं एनवायरमेंट सेफ्टी में रिसर्च एसोसिएट और जेआरएफ के लिए वैकेंसी निकाली है। इन सभी पदों पर सेलेक्शन, वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के अंतर्गत काम करने वाले सेंटर फॉर फायर, एक्सप्लोसिव एवं एनवायरमेंट सेफ्टी ने रिसर्च एसोसिएट और जूनियर रिसर्च फेलो की भर्ती निकाली है।

जेआरएफ पदों पर सेलेक्शन वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगा। वॉक इन इंटरव्यू 4 और 5 अगस्त को होगा। वॉक इन इंटरव्यू डीआरओएमआई, ब्रिज, एसके मजूमदार मार्ग, तिमारपुर, दिल्ली- 110054 पते पर होगा।

ये हैं शैक्षिक योग्यता

ऑर्गेनिक, इनऑर्गेनिक, फिजिकल केमिस्ट्री में पीएचडी. साथ ही नेवल अप्लीकेशंस के लिए हाई एक्सपेंशन फोम (मॉर्पीन) डेवलपमेंट का अनुभव अपेक्षित है।

फिजिकल/इलेक्ट्रो-केमिस्ट्री/ऑर्गेनिक केमिस्ट्री में स्पेशलाइजेशन के साथ केमिस्ट्री में पीएचडी. साथ ही संबंधित फील्ड में अनुभव अपेक्षित है।

एमएससी केमिस्ट्री/ इनऑर्गेनिक/ऑर्गेनिक फिजिकल, एनालिटिकल,एनवायरमेंटल केमिस्ट्री में स्पेशलाइजेशन के साथ. नेट/गेट भी पास होना चाहिए. एडवांस मेथड और लैब वेस्ट से टॉक्सिक कंटेनमेंट्स निकालते हुए लैब केमिकल डिग्रेडेशन का अनुभव होना चाहिए।

एमएससी केमिस्ट्री, इनऑर्गेनिक/फिजिकल/एनालिटिकल में स्पेशलाइजेशन के साथ-साथ में नेट/गेट पास होना चाहिए, कंपोजिट मैटेरियल डेवलपमेंट का अनुभव होना चाहिए।

इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन डिग्री(बीई/बीटेक) फर्स्ट डिवीजन. साथ में नेट/गेट पास होना चाहिए, इन विषयों पर काम किया होना चाहिए-

1. एंबेडेड सिस्टम्स
2. डिटेक्शन एवं कंट्रोल सिस्टम
3. रिलायबिलिटी एनालिसिस

इतनी होगी सैलरी

रिसर्च एसोसिएट- 54000़ के साथ एचआरए
जूनियर रिसर्च फेलो- 31000 के साथ ़एचआरए

आयु सीमा

रिसर्च एसोसिएट- अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए. एससी/एसटी को 5 साल और ओबीसी को 3 साल की छूट मिलेगी.
जेआरएफ- अधिकतम आयु 28 साल. एससी/एसटी को 5 साल और ओबीसी को 3 साल की छूट मिलेगी।

इसे भी पढ़ें : अंतरिक्ष विज्ञान में इस मिशन के साथ ही भारत रचने जा रहा इतिहास…


Related post

एक साथ दो-दो सरकारी विभागों में 6 साल तक करता रहा नौकरी, जब खुला राज तो…

एक साथ दो-दो सरकारी विभागों में 6 साल तक…

एक युवक एक साथ दो सरकारी विभाग में नौकरी करता रहा। वह भी महीने दो महीने नहीं बल्कि पूरे 6 साल।…
सरकारी नौकरी : छत्तीसगढ़ में इस विभाग ने निकाली भर्ती, सैलरी 1 लाख रुपये, विस्तार में जानिए

सरकारी नौकरी : छत्तीसगढ़ में इस विभाग ने निकाली…

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने विभिन्न सरकारी पदों पर भर्ती निकाली है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन…