• 18/07/2022

छात्राओं के ब्रा उतरवाए गए, NEET का एग्जाम देने पहुंचीं थी, कहा गया- नहीं उतारोगी तो परीक्षा नहीं दे पाओगी

छात्राओं के ब्रा उतरवाए गए, NEET का एग्जाम देने पहुंचीं थी, कहा गया- नहीं उतारोगी तो परीक्षा नहीं दे पाओगी

NEET की परीक्षा देने पहुंची छात्राओं के साथ एक बेहद शर्मनाक वाक्या पेश आया है। मेडिकल की प्रवेश परीक्षा के लिए पहुंची छात्राओं के ब्रा उतरवा लिए गए और यह सब सुरक्षा जांच के दौरान हुआ। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान मेटल डिटेक्टर के संपर्क में आने से ब्रा की हुक से बीप बजी। जिसके बाद सभी छात्राओं से उनके ब्रा उतरवा लिया गया।

घटना केरल के कोल्लम जिले में मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की है। इस इंस्टीट्यूट को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। रविवार को हुई परीक्षा के दौरान का यह शर्मनाक मामला है। घटना से आहत एक छात्रा के पिता ने एफआईआर दर्ज कराई। जिसके बाद यह मामला सामने आया।

छात्राओं से उनकी ब्रा उतरवाने वाली और कोई नहीं बल्कि एक महिला कर्मचारी ही थी। पीड़ित छात्रा का कहना है कि जब उसने ब्रा निकालने से इंकार किया तो जांच कर रही महिला कर्मचारी ने कहा कि अगर नहीं उतारोगी तो तुम्हें परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

पीड़ित छात्रा का कहना है कि उसके मना करने के बाद महिला कर्मचारी ने कहा कि भविष्य जरूरी है या फिर तुम्हारा इनर वियर ? इसे निकाल दो और हमारा समय बर्बाद न करें। जिसके बाद छात्रा ने ब्रा अपनी मां को दे दी। जिससे कि वो परीक्षा दे सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एग्जाम सेन्टर में 90 फीसदी छात्राओं को परीक्षा देने के लिए अपनी ब्रा उतारनी पड़ी। जिसके बाद ही उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति मिली। यही नहीं हद तो तब हो गई जब एक लड़की को उसकी जींस उतारने के लिए भी कहा गया, क्योंकि जींस में मेटल के बटन और जेब थी।

छात्राओं के मुताबिक जब वे परीक्षा देकर बाहर निकली तो उन सभी की ब्रा एक डिब्बे में एक साथ फेंकी हुई हालत में मिली। छात्राओं का कहना है कि वे इस घटना से बेहद आहत हैं और खुद को मानसिक रूप से प्रताड़ित महसूस कर रही थीं।

मामला सामने आने के बाद केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। हम एग्जाम सेंटर और नेशनल टेस्ट एजेंसी से शिकायत करेंगे। यही एजेंसी शैक्षणिक संस्थानों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराती है।

इसे भी पढ़ें : दहेज प्रताड़ना को हथियार के रूप में इस्तेमाल करना पति और ससुराल वालों के साथ क्रूरता, कहते हुए हाईकोर्ट ने दिया ये निर्णय


Related post

जॉब नहीं छोड़ने पर पति ने पत्नी को बुरी तरह पीटा, मारपीट का VIDEO बनाकर किया पोस्ट, अब हुआ गिरफ्तार

जॉब नहीं छोड़ने पर पति ने पत्नी को बुरी…

केरल से एक पति द्वारा पत्नी को प्रताड़ित करने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दिलीप…
पानी-पूरी की शौकीन है गाय और उसका बछड़ा, सड़क पर गप-गप गोलगप्पे खाते हुए मजेदार VIDEO वायरल

पानी-पूरी की शौकीन है गाय और उसका बछड़ा, सड़क…

आखिर गोलगप्पा किसे नहीं पसंद है. गोलगप्पे का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. गोलगप्पे को…
PFI को केंद्र सरकार ने 5 साल के लिए किया बैन, गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

PFI को केंद्र सरकार ने 5 साल के लिए…

केंद्र सरकार ने PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और उसके सहयोगियों या मोर्चों को तत्काल प्रभाव से 5 साल की अवधि…