• 18/11/2022

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Follow us on Google News

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली में सुबह और शाम के वक्त ठंड महसूस होने लगी है. वहीं, राजस्थान के फतेहपुर शेखावाटी में भी कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है.

इसके अलावा, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उससे सटे उत्तरी अंडमान सागर पर निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है.

इसे भी पढ़ें: कॉलेज में फिर MMS कांड: चपरासी ने टॉयटेल में छिपाकर रखा था मोबाइल; महिला प्रोफेसर की बनाई अश्लील वीडियो, मचा हड़कंप 

पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में हुई बर्फबारी के कारण तापमान में तेजी से गिरावट आई है. मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड व उड़ीसा जैसे राज्यों में जल्द ही ठंड का सितम शुरू होने वाला है.

इसे भी पढ़ें: धान काटते समय हुआ दर्दनाक हादसा, कंबाइन मशीन की चपेट में आने से 2 बच्चियों के हुए कई टुकड़े 

दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर डिप्रेशन तमिलनाडु की ओर बढ़ेगा. इसके असर के कारण पहाड़ों पर दोबारा बर्फबारी संभव है. इससे कई राज्यों का तापमान 10 से 12 डिग्री से नीचे लुढ़क सकता है.

इसे भी पढ़ें: Health Tips: प्रदूषण से बचना है तो डाइट में शामिल करें ये सुपर फूड, मिलेंगे चमत्कारी फायदे..