• 08/07/2024

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें, नए कानून के तहत स्पेशल सेल की पहली FIR

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ेंगी मुश्किलें, नए कानून के तहत स्पेशल सेल की पहली FIR

Follow us on Google News

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की प्रमुख अध्यक्ष रेखा शर्मा को अभद्र टिप्पणी करने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारतीय न्याय संहिता के तहत दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की ये पहली एफआईआर है।

 

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दिल्ली पुलिस के समक्ष महुआ के खिलाफ शिकायत की थी।भारतीय न्याय संहिता की धारा 79 के तहत केस दर्ज किया है।

 

 

दरअसल, यूपी के हाथरस में सत्संग में भगदड़ के बाद 120 से अधिक लोगों की मौत के बाद हादसे में मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं थी। महिलाओं की इतनी बड़ी संख्या में मौत की खबर के बाद NCW चीफ ने हाथरस का दौरा किया था।

 

रेखा शर्मा जब वहां पहुंची तो उनके पीछे एक व्यक्ति छाता लेकर जाता दिखा। वीडियो सामने आने पर इस पर महुआ ने आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसपर बवाल मच गया। हालांकि, इसके बाद टीएमसी सांसद ने उसे हटा दिया।

 

वीडियो पर किसी ने कमेंट किया कि रेखा ने खुद छाता क्यों नहीं पकड़ा, इस पर महुआ ने कहा कि वो अपने बॉस का पैजामा पकड़ने में बिजी हैं। महुआ के इस बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने आपत्ति जताई और दिल्ली पुलिस में शिकायत की। वह इस मामले में भाजपा ने टीएमसी सांसद की जमकर आलोचना की।