• 16/09/2022

BJP के आरोपों पर CM भूपेश ने किया पलटवार, कहा- भाजपा के लोग प्रदर्शन के नाम पर करते हैं गुंडागर्दी

BJP के आरोपों पर CM भूपेश ने किया पलटवार, कहा- भाजपा के लोग प्रदर्शन के नाम पर करते हैं गुंडागर्दी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार देर शाम राजधानी रायपुर वापस आ गए. इस दौरान पत्रकारों से चर्चा के दौरान बीजेपी के आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है.

बीजेपी के आरोप पर सीएम ने कहा कि ऐसी स्थिति को बिल्कुल भी नहीं है. बीजेपी के लोग यहां-वहां गुंडागर्दी प्रदर्शन के नाम से करते थे. यहां की पुलिस ने जिस धैर्य से परिचय दिया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है. उन्होंने कहा कि थाने में व्यवस्था बिगाड़ने के लिए उस दिन बीजेपी वाले उतावले थे. जहां भी मौका मिलता है वह चाहते हैं कि कानून व्यवस्था बने, वही प्रशिक्षण और षड्यंत्र का हिस्सा है.

जनजाति के मामले पर श्रेय लेने की राजनीति पर मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रेय लेने वाली बात नहीं है. 15 साल तक पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का मौका मिला, प्रयास उन्होंने किया या नहीं किया मुझे नहीं पता. उन्होंने कहा कि पत्र जो लिखा गया है उसमें राजनीतिक लाभ होगा ऐसा दर्शाया गया है.

सीएम भपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी आदिवासी समाज को सिर्फ वोट बैंक समझते हैं. हमारी लगातार इस मुद्दे पर आदिवासियों से लगातार बातचीत हो रही थी. पत्र भी मेरे द्वारा लिखा गया. उन्होंने कहा कि इस मामले को अनेक बार हम लोगों ने उठाया, सफलता हमारे कार्यकाल में हुई है.

बीजेपी के सेवा पकवाड़ा पर भी सीएम ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सेवा करें अच्छी बात है, लेकिन पेट्रोल-डीजल, रसोई, गैस औऱ खाद्य तेल के दामों को कम कर दें अपने आप ही सेवा हो जाएगी.

झारखंड सरकार द्वारा ओबीसी को 27% आरक्षण दिए जाने पर भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे यहां जो स्थिति है हमने कमीशन बनाया हुआ है. बहुत जल्द उसकी रिपोर्ट आ जाएगी. हाईकोर्ट ने उसका आधार पूछा था, इसका आधार हम लोग करा रहे हैं, उसकी रिपोर्ट बहुत जल्दी आ जायेगी.

इसे भी पढ़ें : 1948 में छत्तीसगढ़ के इस राजा ने किया था अंतिम चीते का शिकार, 75 साल बाद होगी देश में वापसी

इसे भी पढ़ें : रायपुर पहुंची बॉलीबुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, आत्‍मानंद स्‍कूल कह दी ये बात कि हंस पड़े बच्चे

इसे भी पढ़ें : बड़ा हादसा: भारी बारिश से गिरी दीवार, घटना में 9 की मौत, दो घायल

इसे भी पढ़ें : असिस्टेंट प्रोफेसर की पुल के नीचे मिली खून से सनी लाश, हत्या की आशंका


Related post

भूपेश बघेल का RSS-BJP पर तंज, कहा- इन लोगों के चरित्र में क्या है? पूर्व मंत्री बोले- आजकल CM भी उसी रास्ते पर…

भूपेश बघेल का RSS-BJP पर तंज, कहा- इन लोगों…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ (RSS) पर तंज कसा है. भूपेश…
CM भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र, इन विषयों को लेकर किया अनुरोध

CM भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखा…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मध्यक्षेत्र अंतर्राज्यीय परिषद के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री ने…