• 21/05/2022

मुस्लिम होने के शक में बुजुर्ग की बीजेपी नेता ने की पिटाई, हुई मौत

मुस्लिम होने के शक में बुजुर्ग की बीजेपी नेता ने की पिटाई, हुई मौत

भोपाल। मध्य प्रदेश के नीमच में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बुजुर्ग की पिटाई मुस्लिम होने के संदेह में की गई। हालांकि बाद में पता चला कि बुजुर्ग का नाम भंवरलाल जैन है। लिंचिंग का आरोप और किसी पर नहीं बल्कि एक बीजेपी नेता पर लगा है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आरोपी बीजेपी नेता का नाम दिनेश कुशवाहा बताया जा रहा है। जो कि नगर परिषद की पूर्व पार्षद बीना कुशवाह का पति है। पुलिस ने आरोपी बीजेपी नेता सहित उसके सहयोगियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

इसे भी पढ़ें : खतरे में CM की कुर्सी, EC ने पेश होने का दिया आदेश, ये है मामला

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति बुजुर्ग की पिटाई करते दिखाई दे रहा है। वीडियो में सुना जा सकता है कि मारपीट करने वाला व्यक्ति बुजुर्ग से पूछते नजर आ रहा है, ”क्या तेरा नाम मोहम्मद है? जावरा (रतलाम) से आया है? चल तेरा आधार आधार कार्ड बता…” वहीं, मार खाने वाला बुजुर्ग दयनीय हालत में कहते हुए नजर आ रहा है कि 200 रुपये ले लो…”  

नीमच की मनासा पुलिस ने बताया कि रामपुरा रोड पर कल हमें एक शव मिला था। हमने मृतक के परिवार वालों के बारे में पता लगाया, जिसके बाद शव को परिवार को सौंपा दिया गया। आज यानि शनिवार को मृतक के भाई के मोबाइल पर एक वीडियो मिला, जिसमें उनके भाई के साथ एक व्यक्ति मारपीट कर रहा है। वीडियो की जांच की गई। बाद में उनके भाई की शिकायत पर एफआईआर दर्ज किया गया।

इसे भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिला नया नाम, जाने जाएंगे कैदी नंबर…, ऐसे गुजरी उनकी पहली रात

बताया जा रहा है कि भंवरलाल जैन मंदबुद्धि थे और पिछले 15 मई से अपने घर से चित्तौड़गढ़ के लिए निकले थे। पिछले 5 दिनों से इनके परिजन इनको खोज रहे थे।


Related post