• 10/09/2022

Weather Forecast Today: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, जानिए छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, जानिए छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है, जिससे संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है. यह 10 या 11 सितंबर तक पश्चिम मध्य और उत्तर आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा तट से सटे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर और अधिक सशक्त हो सकता है.

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव क्षेत्र के कारण झारखंड में 11 सितंबर से एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है. आईएमडी ने महाराष्ट्र तटीय व मध्य हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. यूपी को अभी बारिश का इंतजार करना पड़ेगा.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, दक्षिण ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, केरल और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

गंगीय पश्चिम बंगाल, मेघालय और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि पश्चिम बंगाल के शेष जिलों, सिक्किम, असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, ओडिशा के शेष हिस्सों, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

बाकी पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, दक्षिण और पूर्वी राजस्थान, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.

छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

शुक्रवार को मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर प्रदेश के कुछ जिलों के लिए 24 से 48 घंटे का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. शनिवार को राजधानी में तेज धूप निकली हुई है और सुबह से ही सूर्य की तपिश की वजह से उमस और गर्मी का आलम है. शनिवार को भारी वर्षा का क्षेत्र दक्षिण छत्तीसगढ़ में रहने की संभावना है. शनिवार को प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ ही छींटे पड़ सकते हैं. इस दौरान प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश भी हो सकती है.

दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना

दिल्लीवासियों को उमस भरे मौसम से कुछ राहत मिल सकती है क्योंकि शहर में शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. यह जानकारी यहां मौसम विभाग ने दी.

इसे भी पढ़ें: RSS का मिशन 2025: राजधानी में आज से संघ की 3 दिवसीय समन्वय बैठक शुरू, इन विषयों पर होगी चर्चा

इसे भी पढ़ें: भूपेश बघेल ने BJP और RSS की पाकिस्तान क्रिकेट से की तुलना, कहा- भाजपा अकेले नहीं लड़ती


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG…

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली…