• 10/07/2022

चर्चित कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी का आरोप, बोले- IT अफसरों ने CM बनाने का दिया ऑफर, सौम्या चौरसिया को फंसाने बनाया दबाव, बात मनवाने पीटा भी

चर्चित कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी का आरोप, बोले- IT अफसरों ने CM बनाने का दिया ऑफर, सौम्या चौरसिया को फंसाने बनाया दबाव, बात मनवाने पीटा भी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में इन दिनों कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी चर्चा में हैं। हर सरकार में सियासी पहुंच और आईटी रेड की वजह से वे चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ में आईटी रेड पड़ी थी। आईटी रेड के बाद पहली बार उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने सत्ता पलटने की साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि आईटी रेड में आए अफसर उन पर सत्ता पलटने का दबाव डाल रहे थे।

सूर्यकांत तिवारी ने दावा किया कि उनके ठिकानों पर आईटी की रेड में शामिल अफसर उन पर दबाव बना रहे थे कि वो 40 से 45 विधायकों की सूची बनाएं। विपक्ष के सहयोग से सत्ता पलट हो जाएगी और उन्हें एकनाथ शिंदे की तरह छत्तीसगढ़ का सीएम बना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपनी बात मनवाने के लिए आईटी अफसरों ने साम दाम दंड भेद हर चीज का इस्तेमाल किया, यहां तक कि उनकी पिटाई भी की। लेकिन वे इसके लिए तैयार नहीं हुए।

सूर्यकांत ने कहा, “आयकर विभाग के अफसरों ने छापा मारकर तीन दिनों तक मुझे सोने नहीं दिया मेंटली टॉचर्र किया गया। अफसरों ने मुझ पर दबाव बनाया कि मैं किसी प्रकार से अपने व्यवसाय में मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया का नाम जोड़ दूं, मैं ऐसा झूठा बयान कैसे देता। सौम्या चौरसिया से मेरे पारिवारिक संबंध हैं, उनके घर के सभी लोग मुझे जानते पहचानते हैं। मुझ से आयकर के अफसरों ने कहा कि मैं अपने व्यवसाय में सौम्या चौरसिया का नाम जोड़ दूं तो वो मुझे छत्तीसगढ़ का एकनाथ शिंदे बना देंगे।”

पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह आईटी रेड के बाद से लगातार प्रदेश सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। सूर्यकांत तिवारी ने रमन सिंह को चेतावनी देते हुए कहा कि डॉ रमन ने मुझे गिरफ्तार करने के लिए कहा, मैं जेल जाने तैयार हूं। लेकिन जेल में जिस सेल में रहूंगा उसकी बगल वाली सेल में डॉ रमन को भी रहना होगा।

सूर्यकांत तिवारी ने कहा कि मैं सालों से कोयला के कारोबार में हूं अगर मुझ पर टैक्स की वसूली निकलती है तो मैं टैक्स दूंगा। कानूनी रुप से लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे या मेरे परिवार को कुछ हुआ तो उसके जिम्मेदार आयकर के अफसर और वो नेता होंगे जो सत्ता परिवर्तन चाहते हैं।

आपको बता दें आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ में कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी सहित कई लोगों के ठिकानों पर दबिश दी थी। कार्रवाई के बाद आयकर विभाग ने कहा था कि जांच के दौरान 9.5 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी और लगभग 5 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किया गया है। इसके साथ ही 200 करोड़ रुपये से अधिक के कलेक्शन के सबूत भी मिले हैं।

आयकर छापे के बाद सूर्यकांत तिवारी को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच सोशल मीडिया में वार चल रहा है। दोनों पार्टियां सूर्यकांत तिवारी की बड़े नेताओं के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर कर एक दूसरे का करीबी बता रहे हैं। इस सियासी जंग के बीच सूर्यकांत तिवारी का यह बयान सामने आया है।

इसे भी पढ़ें : 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में हिस्सा लेगा अडानी ग्रुप, बताया क्या है पूरा प्लान


Related post

ED-IT मुर्गा बनाकर अफसरों को पीट रही, किसी की हड्डी टूटी तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया, CM भूपेश ने दी चेतावनी- और शिकायत मिली तो पुलिस करेगी कार्रवाई

ED-IT मुर्गा बनाकर अफसरों को पीट रही, किसी की…

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई लगातार जारी है। इस कार्रवाई के बीच अब केन्द्रीय जांच एजेंसियों ED और IT…
IT के छापे में 100 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति का लगा पता

IT के छापे में 100 करोड़ रुपये की बेहिसाब…

हीरे के आभूषणों और रियल एस्टेट का कारोबार करने वाले कुछ ग्रुपों में आयकर विभाग (IT) की छापेमारी में 100 करोड़…
BREAKING : सरेंडर के बाद सूर्यकांत तिवारी का बड़ा बयान, बताया जान का खतरा.. ड्रामा या फिर सच ? देखिए VIDEO

BREAKING : सरेंडर के बाद सूर्यकांत तिवारी का बड़ा…

कोल घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के आऱोपी सूर्यकांत तिवारी को ईडी ने पूछताछ के लिए 12 दिन की रिमांड पर लिया…