• 22/05/2022

मोदी के इस काम की पाक के पूर्व पीएम इमरान ने की तारीफ और साधा पाकिस्तान सरकार पर निशाना

मोदी के इस काम की पाक के पूर्व पीएम इमरान ने की तारीफ और साधा पाकिस्तान सरकार पर निशाना

इस्लामाबाद। अमेरिकी दबाव के बावजूद रुस से रियायती दर पर तेल खरीदने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार की एक बार फिर जमकर तारीफ की, साथ ही भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की भी तारीफ की। उन्होंने पाकिस्तान की मुस्लिम लीग की सरकार पर बिना सिर वाले मुर्गे की तरह अर्थव्यवस्था के लिए फटकार लगाई। मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दाम में कल कटोती किए जाने की घोषणा की उन्होंने सराहना की है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “क्वाड का हिस्सा होने के बावजूद भारत ने अमेरिकी दबाव से खुद को अलर रखा और जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा। भारत ने वही किया जो हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से इसे हासिल करने के लिए काम कर रही थी।”

इमरान खान ने पाकिस्तानी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी सरकार जनता को राहत प्रदान करने के लिए इसी तरह की कार्रवाई करना चाहती थी, लेकिन “मीर जाफर और मीर सादिक सत्ता परिवर्तन के लिए बाहरी दबाव के सामने झुक गए।”

इमरान ने ट्वीट कर कहा, “हमारी सरकार के लिए पाकिस्तान का हित सर्वोच्च था, लेकिन दुर्भाग्य से स्थानीय एमआई जाफ़र्स और मीर सादिक सत्ता परिवर्तन के लिए बाहरी दबाव के आगे झुक गए। अब बिना सिर वाले मुर्गे की तरह अर्थव्यवस्था के साथ देश चला रहे हैं।”

आपको बता दें यूक्रेन पर आक्रमण की वजह से अमेरिका सहित कई देशों ने रूस के साथ व्यापार पर प्रतिबंध लगा दिया। रुस पर पश्चिमी देशों द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद तेल आयात करने वाले देशों ने भी रूस के साथ व्यापार बंद कर दिया। वहीं भारत ने बड़े पैमाने पर रूस से रियायती दर पर कच्चा तेल तेजी से खऱीदना शुरु कर दिया था। जिससे अप्रैल में देश का कच्चे तेल का आयात साढ़े तीन साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

इसे भी पढ़ें : केन्द्र के बाद इन राज्य सरकारों ने भी घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिये क्या है अब कीमतें


Related post

पोलैंड में रूसी मिसाइल गिरने से हुई 2 की मौत के बाद तनाव की स्थिति, राजदूत से मांगा जवाब, रूस ने हमले से किया इनकार

पोलैंड में रूसी मिसाइल गिरने से हुई 2 की…

रूस ने मंगलवार को फिर से यूक्रेन के कीव, लीव, खार्कीव, पोल्टावा, ओडेसा समेत कई शहरों पर मिसाइलें दागीं. कुछ रूसी…
फुटबॉल के लीजेंड पेले की पुतिन से युद्ध रोकने भावनात्मक अपील

फुटबॉल के लीजेंड पेले की पुतिन से युद्ध रोकने…

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच पिछले तीन महीने से लगातार युद्ध जारी है। इस भीषण युद्ध में अब तक…