गड्ढे में तब्दील नेशनल हाइवे पर BJP का अनोखा प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने सड़क के पानी से नहाया फिर धोया कपड़ा

गड्ढे में तब्दील नेशनल हाइवे पर BJP का अनोखा प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने सड़क के पानी से नहाया फिर धोया कपड़ा
Spread the love

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सड़कों की हालत बद से बदतर हो गई हैं. इन्हीं जर्जर सड़कों को लेकर BJP ने अनोखा प्रदर्शन कर विरोध किया. यहां एनएच 30 की जर्जर सड़क पर भरे पानी से कार्यकर्ताओं ने कपड़े धोए. साथ ही साबुन लगाकर नहाया भी.

इस दौरान आधे घण्टे तक चक्काजाम रहा. पुलिस और प्रशासन के समझाइश के बाद बीजेपी कार्यकर्ता सड़क से हटे. वहीं कार्यकर्ताओं ने 15 दिन के अंदर सड़क दुरस्त करने की बात कही है, अन्यथा उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

दरअसल, कांकेर शहर से होकर गुजरने वाली नेशनल हाइवे 30 जानलेवा साबित हो रही है. एनएच पर जगह-जगह गड्ढ़े नजर आ रहे हैं. माकड़ी चौक से सिंगारभाठ तक के 5 किमी की सड़क पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो गई है. लिहाजा, यहां आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है.

नेशनल हाइवे में जहां पहले से लोग गड्ढों से परेशान हैं. वहीं, अब उड़ती धूल ने लोगों को सड़क पर चलना मुश्किल कर दिया है. सड़क के गड्ढों को भरने का कार्य शुरू किया गया है, लेकिन जिस ढंग से गड्ढों को भरा जा रहा है. उससे शहरवासियों की मुश्किलें और भी अधिक बढ़ गई हैं.

बता दें कि कांकेर यातायात विभाग के आंकड़े के मुताबिक जनवरी 2022 से जुलाई 2022 तक 7 महीने में 197 सड़क दुर्घटनाओं में 104 लोगों की मौत हुई. वहीं इन हादसों में 268 लोग घायल हुए हैं. अधिकांश हादसे में लापरवाही के साथ सड़क की खराब स्थिति के चलते लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

इसे भी पढ़ें: यहां 50 पतियों ने कर दिया अपनी जिंदा पत्नियों का पिंडदान, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप

इसे भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं? कागज से नहीं बनता आपके जेब में पड़ा 2000-500 का नोट, एक क्लिक में जानिए सब कुछ

इसे भी पढ़ें: 43 की उम्र में 53 शादियां! शख्स ने कहा- मन की शांति और स्थिरता ढूंढ रहा था