• 30/08/2022

NCRB Report 2022: बाल यौन शोषण मामले में MP टॉप पर, ‘नाथ’ ने शिव’राज’ पर बोला हमला

NCRB Report 2022: बाल यौन शोषण मामले में MP टॉप पर, ‘नाथ’ ने शिव’राज’ पर बोला हमला

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने एक बार फिर शिवराज सरकार पर हमला बोला है. कमलनाथ ने NCRB की रिपोर्ट को लेकर ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज सिंह के सुशासन पर निशाना साधा है.

दरअसल, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) ने 2021 में हुए अपराध को लेकर रिपोर्ट जारी की है. जिसमें मध्य प्रदेश बच्चों के यौन शोषण के मामले में सबसे टॉप पर है. वहीं कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर ट्वीट करते हुए कहा कि ‘एनसीआरबी की ताज़ा रिपोर्ट ने एक बार फिर शिवराज सरकार के तमाम दावों व सुशासन की पोल खोल कर रख दी है. मध्य प्रदेश जो मासूम बच्चियों से दुष्कर्म में वर्षों से देश में अव्वल है, उस पर लगा यह दाग अभी भी बरकरार है.

कमलनाथ ने यह भी कहा कि ‘आज प्राथमिकता सुरक्षा व सम्मान होना चाहिये। शिवराज सरकार को इस रिपोर्ट के बाद अपनी नाकामी स्वीकारते हुए अविलंब प्रदेश की जनता से, बहन-बेटियों से माफी मांगना चाहिए व जिम्मेदारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करना चाहिए और प्रदेश के माथे पर वर्षों से लगे इस दाग को धोने के लिये कड़े कदम उठाना चाहिये.’

गौरतलब है कि एनसीआरबी की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 में देश भर में बाल यौन शोषण के कुल 33 हजार 36 मामले सामने आए थे. इनमें से अकेले एमपी में ही 3515 मामले थे. इसी प्रकार महिलाओं से कुल ज्यादती के मामलों (इनमें बालिग, बुजुर्ग महिलाएं भी शामिल) की संख्या भी मध्यप्रदेश में ही सर्वाधिक 6 हजार 462 है.


Related post

CG में रोजाना हो रहे 3 महिलाओं से रेप, NCRB की चौंकाने वाली आई रिपोर्ट

CG में रोजाना हो रहे 3 महिलाओं से रेप,…

छत्तीसगढ़ में लगातार क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. देशभर के राज्यों में महिलाओं के साथ हुए रेप की घटनाओं…