• 29/08/2022

झारखंड: दुमका हत्याकांड पर शुरु हुई सियासत, सीएम हेमंत सोरेन ने कही ये बड़ी बात…

झारखंड: दुमका हत्याकांड पर शुरु हुई सियासत, सीएम हेमंत सोरेन ने कही ये बड़ी बात…

दुमका: झारखंड के दुमका में युवती को जलाने के मामले में सीएम हेमंत सोरेन का बयान सामने आया है. सीएम सोरेन ने प्रतिक्रिया देते हुए घटना को हृदय विदारक बताया है. उन्होंने कहा कि हमारा काम रहेगा कि आरोपियों को जल्द से जल्द सज़ा मिले.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह घटना निश्चित तौर पर हृदय विदारक है और क़ानून अपना काम कर रहा है. हमारा काम रहेगा कि आरोपियों को जल्द से जल्द सज़ा मिले. ऐसी घटनाओं के लिए समाज में कोई जगह नहीं है. ऐसी घटनाओं में सज़ा देने वाले प्रावधानों को और कड़ा करने की जरूरत है.

वहीं इस हत्याकांड मामले पर अब सियासत भी शुरु हो गई है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मामले पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि दुमका की घटना से सारा मानवता, समाज और झारखंड शर्मसार हुआ है. राज्य में आदिवासी बच्चियों, महिलाओं के साथ 1 हजार से ज्यादा मामले हुए हैं. यह साधारण घटना नहीं है क्योंकि एक संप्रदाय विशेष के लोग लव जिहाद के माध्यम से डेमोग्राफी बदलना चाहते हैं.

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि यह सिर्फ डेमोग्राफिक ही नहीं बदलना चाहते बल्कि ज़मीन का भी जिहाद कर रहे हैं. बंग्लादेशी जिहादियों ने अब तक 10,000 एकड़ ज़मीन हड़प ली है. मैं सरकार से मांग करता हूं की SIT गठन कर इसपर फास्ट्रैक मामला चलाया जाए.

ये है पूरा मामला
दुमका में मंगलवार को शाहरुख नामक एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती को जिंदा जला दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद प्रशासन ने वहां धारा 144 लागू कर दी है. दुमक पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि घटना में 90 फीसदी झुलस गई युवती को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार तड़के ढाई बजे उसकी मौत हो गई.


Related post

मुख्यमंत्री के भाई का बेतुका बयान, कहा- मैं झारखंड से ‘अंडरगारमेंट्स’ खरीदने दिल्ली चला गया था

मुख्यमंत्री के भाई का बेतुका बयान, कहा- मैं झारखंड…

झारखंड में मचे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन का अजीबोगरीब बयान सामने आया है. बसंत…