• 30/04/2022

देश में गहरा सकता है बिजली संकट, कोयले से लदी मालगाड़ी पलटी

देश में गहरा सकता है बिजली संकट, कोयले से लदी मालगाड़ी पलटी

नई दिल्ली। देश में कोयले की चल रही किल्लत के बीच शनिवार को उत्तर प्रदेश के इटावा में कोयले से लदी मालगाड़ी हादसे का शिकार हो गई और 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

कानपुर से नई दिल्ली जा रही कोयला लदी मालगाड़ी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर एसएनभरथना के पास पटरी से उतर गई। वैगन में रखा कोयला पटरियों में बिखर गया और कई पटरियां टूट गई, जिसकी वजह से इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा।

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुर्घटना राहत ट्रेन को दिल्ली, आगरा और झांसी से रवाना किया गया। रेलवे के मुताबिक रेलकर्मी युद्धस्तर से पटरियों को ठीक करने के काम में लगे हुए हैं और शाम तक पटरियों को ठीक कर दिया जाएगा।

दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग सबसे व्यस्ततम मार्गों में से एक है। इस रूट से सैकड़ों ट्रेनें हर दिन गुजरती हैं। हादसे के बाद इस रूट पर कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

आपको बता दें देश में बिजली की खपत बढ़ने और कोयले की कमी को देखते हुए रेलवे ने पहले ही अगले एक महीने तक 670 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया है। कोयले की आपूर्ति के लिए रेलवे ने कोयला से लदी मालगाड़ियों की औसत संख्या भी बढ़ा दी है। इस हादसे के बाद देश में बिजली संकट और भी गहरा सकता है।


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
पटाखा स्टॉल में भीषण आग लगने से मची अफरा-तफरी, 2 लोगों की हुई मौत

पटाखा स्टॉल में भीषण आग लगने से मची अफरा-तफरी,…

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक भीषण हादसा हो गया. यहां एक पटाखा स्टॉल में आज यानि रविवार को अचानक आग…