• 18/09/2022

राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव फिर पारित, प्रदेश अध्यक्ष सहित इन पदों पर नियुक्ति का अधिकार पीसीसी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिया

राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव फिर पारित, प्रदेश अध्यक्ष सहित इन पदों पर नियुक्ति का अधिकार पीसीसी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिया

छत्तीसगढ़ पीसीसी ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया है। इसके साथ ही पीसीसी ने प्रदेश अध्यक्ष नियक्ति का अधिकार भी भावी राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंप दिया है। रविवार को राजीव भवन में हुई पीसीसी डेलीगेट्स की बैठक में ये दोनों प्रस्ताव पारित किए गए।

राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक में रखा। सीएम के इस प्रस्ताव का समर्थन पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव सहित अन्य नेताओं ने किया।

वहीं मोहन मरकाम ने प्रदेश अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और एआईसीसी में प्रतिनिधियों की नियुक्ति का अधिकार के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को अधिकृत किए जाने का प्रस्ताव पेश किया। जिसका समर्थन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव सहित अन्य नेताओं ने किया। पारित किए गए दोनों प्रस्ताव को एआईसीसी के निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री तक पहुंचाने की जिम्मेदारी पीसीसी डेलीगेट्स ने मोहन मरकाम को दी है।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी देते हुए कहा कि राहुल जी ने तो नहीं कहा कि वे अध्यक्ष नहीं बन रहे। देश भर से प्रस्ताव आएं तो राहुल जी को मामले में विचार करना चाहिए। अब निर्वाचन के लिए बहुत कम समय बचा है तो मैं समझता हूं कि सभी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए राहुल जी सहमति प्रदान करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राजस्थान में भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में वोटिंग के लिए चुने गए डेलिगेट्स की पहली बैठक हुई। जिसमें राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग प्रमुखता से उठी थी। कांग्रेस डेलिगेट्स की बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा था। सभी नेताओं ने समर्थन करते हुए गहलोत के प्रस्ताव पर मोहर लगाई थी।

आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन फॉर्म 22 सितंबर से मिलने शुरु हो जाएंगे। दो दिन बाद नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरु होगी। 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि तय की गई है। वहीं 17 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा। इसके साथ ही 19 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO वायरल, 8 लड़कियों ने की खुदकुशी की कोशिश, विश्वविद्यालय में मचा बवाल

इसे भी पढ़ें : OMG: स्कूटी में घुसकर बैठा किंग कोबरा, बहुत हैरान कर देने वाला है VIDEO

इसे भी पढ़ें : BREAKING: NIA ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में की छापेमारी, इस मामले में हो रही कार्रवाई

इसे भी पढ़ें : सब्जियों पर पेशाब करके ठेलेवाला बेच रहा था सब्जी, VIDEO सोशल मीडिया पर हुआ वायरल


Related post

CG पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतर्राज्यीय गिरोह से 11 करोड़ के 40 ट्रक बरामद, लीज पर गाड़ी लेकर ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

CG पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतर्राज्यीय गिरोह से 11…

छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने ट्रक खऱीदी बिक्री में चल हे बड़े फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ किया है। मामले में पुलिस ने…
CG Police Promotion: छग पुलिस के 25 TI बने DSP, प्रमोशन लिस्ट जारी, देखिए सूची

CG Police Promotion: छग पुलिस के 25 TI बने…

विभिन्न जिलों में पदस्थ छत्तीसगढ़ पुलिस के इंस्पेक्टर रैंक के 25 अधिकारियों की पदोन्नति हुई है। जिसमें कि अधिकारी इंस्पेक्टर से…
VIDEO : CM की सभा में सांड का उपद्रव, बोले- BJP ने डिस्टर्ब करने के लिए भेजा

VIDEO : CM की सभा में सांड का उपद्रव,…

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की एक जनसभा में उस वक्त बवाल हो गया जब एक सांड अंदर घुस आया।…