• 11/09/2022

शरद पवार का केंद्र सरकार पर हमला, PM मोदी को बताया किसान विरोधी, बिलकिस बानो मामले पर कही ये बात

शरद पवार का केंद्र सरकार पर हमला, PM मोदी को बताया किसान विरोधी, बिलकिस बानो मामले पर कही ये बात

देश के कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदा हमला बोला है. उन्होंने दिल्ली में एनसीपी की एक बैठक में पीएम मोदी को किसान विरोधी बताया है.

दरअसल, शरद पवार शनिवार को दिल्ली में एनसीपी की विस्तारित कार्यसमिति को संबोधित कर रहे थे. यहां उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ‘किसान विरोधी’ बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सरकार बेरोजगारी के मुद्दे से निपटने में भी विफल रही है.

पवार ने बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों की रिहाई पर भी बीजेपी की आलोचना की. उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि प्रधानमंत्री महिलाओं की गरिमा को बनाए रखने की बात करते हैं और दो दिन बाद उनके गृह राज्य में भाजपा सरकार ने बिलकिस बानो और उनके परिवार पर अत्याचार करने वालों की सजा कम कर दी.

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि देश गहरी पीड़ा में है और हमें इन मुद्दों को हर मंच पर जोरदार तरीके से उठाना होगा. बैठक के दौरान पेश किए गए एक राजनीतिक मसौदा प्रस्ताव में बीजेपी और उसके सहयोगियों के खिलाफ लड़ने के लिए समान विचारधारा वाले दलों की एकता का आह्वान किया गया.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पवार के साथ बातचीत की है और वे बीजेपी से मुकाबले के लिए विपक्षी एकता पर जोर दे रहे हैं.

गौरतलब है कि बीजेपी शासित गुजरात और हिमाचल प्रदेश में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि राजस्थान और कर्नाटक सहित नौ अन्य राज्यों में अगले साल चुनाव होने हैं.

इसे भी पढें: Ganesh Visarjan: महाराष्ट्र में गणेश विसर्जन के दौरान 20 लोगों की हुई मौत, 14 पानी में डूबे

इसे भी पढें: राहुल गाधी की ‘टीशर्ट’ पर सियासी बवाल, गृहमंत्री शाह ने इतिहास पढ़ने की दी नसीहत

इसे भी पढें: केंद्र सरकार पर ओवैसी का तंज, कहा- देश को कमजोर प्रधानमंत्री की जरूरत, ताकतवर PM देख लिया


Related post

ED BREAKING : IAS अधिकारी और कारोबारियों के यहां नगदी से भरी मिली आलमारी, 6.5 करोड़ कैश, सोना और जेवरात, ED ने दी आधिकारिक जानकारी

ED BREAKING : IAS अधिकारी और कारोबारियों के यहां…

छत्तीसगढ़ में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छापे में अब तक 6.5 करोड़ से ज्यादा की रकम, सोना और जेवरात…
OMG: बम की तरह ब्लास्ट हुआ LED टीवी, नाबालिग की हुई मौत, धमाके से टूटी दीवार

OMG: बम की तरह ब्लास्ट हुआ LED टीवी, नाबालिग…

यदि आप LED टीवी घर में लगा रखे हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. ऐसा हम इसलिए कह रहे…
गांधी जयंती पर PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा- हमेशा बापू के आदर्शों पर खरे उतरें

गांधी जयंती पर PM मोदी समेत कई नेताओं ने…

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. इसके साथ ही…