• 22/08/2022

जेएनयू में स्कॉलरशिप के पैसे मांगने गए छात्रों के साथ मारपीट, आधा दर्जन घायल

जेएनयू में स्कॉलरशिप के पैसे मांगने गए छात्रों के साथ मारपीट, आधा दर्जन घायल

जेएनयू में स्कॉलरशिप मांगने गए छात्रों के साथ मारपीट हुई है। मारपीट का आरोप विश्वविद्यालय के स्टाफ और गार्डों पर  लगा है। मारपीट में आधा दर्जन छात्रों को चोट आई है। जिन छात्रों को चोट आई है उनमें जेएनयू में एबीवीपी के प्रसिडेंट रोहित कुमार भी शामिल हैं।

छात्रों का कहना है कि उनकी छात्रवृत्ति 2 सालों से रुकी हुई है। छात्रवृत्ति का पैसा रिलीज करने की मांग को लेकर जेएनयू प्रशासन के पास गए थे लेकिन वहां के स्टाफ और गार्ड्स ने छात्रों की पिटाई की। घायल छात्रों का कहना है कि वे पुलिस में इसकी शिकायत करेंगे।

एबीवीपी जेएनयू के अध्यक्ष रोहित कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीते 2 सालों से छात्रों को स्कॉलरशिप का पैसा नहीं मिला है। छात्र स्कॉलरशिप का पता करने डिपार्टमेंट गए थे। वहां खड़े गार्ड ने उनके साथ गाली गलौच किया। डिपार्टमेंट में पहले 17 कर्मचारी काम करते थे लेकिन अब सिर्फ 4 ही बचे हैं। छात्रों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है और उन्हें दो सालों से छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है।

इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो में सिक्योरिटी गार्ड छात्रों को धक्का देकर डिपार्टमेंट की बिल्डिंग से निकालने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : राज्य के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने यह मांग की पूरी, आदेश जारी

इसे भी पढ़ें : कर्मचारियों के हड़ताल पर सरकार सख्त, सीएम की दो टूक लहजे में चेतावनी, जानिए क्या कहा

इसे भी पढ़ें : सिसोदिया का दावा बीजेपी ने भेजा संदेश – ‘आप’ तोड़कर बीजेपी में शामिल हो जाओ, CBI ED केस बंद करवा देंगे

इसे भी पढ़ें : लुटेरी एक्ट्रेस गिरफ्तार, वर्दी पहनकर ‘खास’ लोगों को बनाती थी निशाना


Related post

JNU सहित सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नहीं निकलेगी कट ऑफ लिस्ट, अब ऐसे होगा दाखिला

JNU सहित सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नहीं निकलेगी कट…

नई दिल्ली। जेएनयू (JNU) और डीयू सहित सभी केन्द्रीय विश्वविद्यालयों (Central University) के स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्रों के दाखिले के लिए…