• 01/06/2022

मिशन 2023 के लिए कांग्रेस का यह है 50-50 फार्मूला, नवसंकल्प शिविर में मंथन जारी

मिशन 2023 के लिए कांग्रेस का यह है 50-50 फार्मूला, नवसंकल्प शिविर में मंथन जारी

रायपुर। सत्ता की बाट जोह रहे 50 से कम उम्र के नेताओं के अच्छे दिन आने वाले हैं । 50-50 फार्मूले के तहत 50 से कम उम्र वाले नेताओं और 50 से ज्यादा उम्र वाले नेताओं की बराबर की भागीदारी होगी। मिशन 2023 के लिए पार्टी जयपुर चिंतन शिविर से निकले इसी फार्मूले को आधार बनाकर टिकट बांटेगी। आज से राजधानी रायपुर में शुरु हो रहे दो दिवसीय नव संकल्प शिविर में शामिल होने पहुंचे प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि  50 प्लस फार्मूला को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कोई दुविधा नहीं है, हमारे बहुत सारे प्रतिभाशाली नौजवान जगह लेने तैयार हैं। 50 फीसदी ही तो है कोई 100 परसेंट तो नहीं लाया जा रहा है। इसलिए किसी को घबराने और चिंतित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि उदयपुर में जो चिंतन शिविर हुआ था, उसमें बहुत से निर्णय लिए गए थे। उसको जमीनी स्तर पर कैसे लागू किया जाए उसके बारे में आज चर्चा होगी।

वहीं पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने 50-50 फार्मूले को लेकर कहा कि जो युवा है उन को आगे बढ़ाया जाएगा। एक परिवार से एक व्यक्ति को ही टिकट दिया जाएगा। 50 साल के नीचे के 50 प्रतिशत लोगों को मौका दिया जाएगा। 50 साल के उपर के 50 फीसदी लोगों को भी मौका दिया जाएगा। युवा और अनुभवी दोनो को साथ लेकर बढ़ेंगे।

इसके साथ ही मोहन मरकाम ने कहा कि आज कांग्रेस का शिविर आयोजित किया जा रहा है। उदयपुर में जो संकल्प लिए हैं उसको राज्य में कैसे लागू करना है इसे लेकर 2 दिनों तक विस्तृत चर्चा होगी। इस संकल्प को छत्तीसगढ़ में लागू करेंगे। नई ऊर्जा और कलेवर के साथ कांग्रेस आगे बढ़ रही है। फिर से कांग्रेस 2022 में भारत जोड़ो अभियान चलाएगी। हर जिलों के संकल्प शिविर होंगे। 75 किलोमीटर की पदयात्रा होगी। 2023 में छत्तीसगढ़ में सरकार कैसे बने उन रणनीतियो पर आगे बढ़ेंगे।

मोहन मरकाम ने मोदी सरकार के 8 पूरे होने पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने बड़े- बड़े दावे किए। लोगों को रोजगार देने की बात कही थी, दे नहीं पाए। देश की जनता महंगाई से परेशान है। जो जश्न मना रहे हैं उनको पश्चाताप करना चाहिए।

आपको बता दें राजस्थान के उदयपुर में हुए चिंतन शिविर के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने मिशन 2023 को लेकर राजधानी रायपुर में नव संकल्प शिविर का आयोजन किया है। दो दिवसीय इस शिविर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिवद्वय डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, पीसीसी के सभी पदाधिकारी, विधायक, सांसद, जिला अध्यक्ष शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें : अयोध्या : राम मंदिर के गर्भगृह की CM योगी ने रखी पहली शिला, कहा- 500 साल की तड़पन होगी दूर


Related post

BREAKING : बीजेपी ने मोहन मरकाम के खिलाफ कांकेर के सभी थानों में की शिकायत, करी मांग पीसीसी अध्यक्ष के ऊपर दर्ज हो पॉक्सो एक्ट का अपराध

BREAKING : बीजेपी ने मोहन मरकाम के खिलाफ कांकेर…

रायपुर। बीजेपी ने भानुप्रतापपुर से अपने प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कांग्रेस ने ब्रह्मानंद नेताम…
CM भूपेश बघेल ने किया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ, बच्चों से लेकर बुजुर्ग पारंपरिक खेलों में दिखाएंगे हुनर

CM भूपेश बघेल ने किया छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ,…

तीज त्यौहार, लोक संस्कृति, लोक कला को बढ़ावा देने के बाद अब छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को भी वैश्विक पहचान दिलाने…
भूपेश बघेल का RSS-BJP पर तंज, कहा- इन लोगों के चरित्र में क्या है? पूर्व मंत्री बोले- आजकल CM भी उसी रास्ते पर…

भूपेश बघेल का RSS-BJP पर तंज, कहा- इन लोगों…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ (RSS) पर तंज कसा है. भूपेश…