सिकंदारबाद के होटल में आग लगने से 8 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

सिकंदारबाद के होटल में आग लगने से 8 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान
Spread the love

हैदराबाद के सिकंदराबाद में एक होटल के बेसमेंट में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इनमें से तीन की मौत दम घुटने से हुई. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

यहां पर अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. आग के गुबार इतना ज्यादा है कि इलाके में चारों ओर धुआं ही धुआं फैल गया है. हादसा शिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पास हुआ है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें. PMNRF से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए दिए जाएंगे और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.

हैदराबाद कमिश्नर सीवी आनंद ने बताया कि कुछ लोगों ने इमारत से छलांग लगाई और स्थानीय लोगों ने उन्हें बचा लिया. फायर टेंडर ने भी लोगों को बचाया. उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया गया है. उन्होंने बताया कि ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर रिचार्जिंग यूनिट में आग लगी. जिससे ऊपरी फ्लोर में धुंआ हो गया.

वहीं तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की टीमों ने लॉज से लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की, लेकिन काफी धुएं के कारण कुछ लोगों की मौत हो गई. लॉज से कुछ लोगों को बचा लिया गया. हम जांच कर रहे हैं कि घटना कैसे घटी.

इसे भी पढें : मूसेवाला हत्याकांड मामले में NIA का गैंगस्टरों के कई ठिकानों पर छापा, इन 5 राज्यों में हो रही कार्रवाई

इसे भी पढें : कांग्रेस के विवादित ट्वीट पर मचा सियासी बवाल, BJP बोली- ‘भारत जोड़ो’ नहीं, ‘आग लगाओ’ यात्रा है

इसे भी पढें : लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग से गैंगरेप, जबरन शराब पिलाकर वारदात को दिया अंजाम

इसे भी पढें : BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के इन दो IAS अधिकारियों की हो सकती है गिरफ्तारी! ED ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांगी रिमांड, यह है मामला