• 14/05/2022

कांग्रेस को बड़ा झटका : चिंतन शिविर के बीच इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, कहा- अलविदा कांग्रेस

कांग्रेस को बड़ा झटका : चिंतन शिविर के बीच इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, कहा- अलविदा कांग्रेस

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में चल रहे चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। शनिवार को जाखड़ अपने फेसबुक पेज पर लाइव आए और उन्होंने पार्टी छोड़ने के अपने निर्णय की जानकारी कार्यकर्ताओं के साथ ही समर्थकों को दी।

अपने खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर हुई कार्रवाई की वजह से नाराज सुनील जाखड़ ने अपने फेसबुक लाइव पर आलाकमान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो इंचार्ज थे उन्हें नोटिस न देकर हमें दिया गया। अगर मेरी वजह से पंजाब में सरकार नहीं बनी तो हमें निकाला क्यों नहीं? नोटिस देकर मेरा क्या बिगाड़ लेंगे। चापलूसों के साथ रहना आपको मुबारक हो, लेकिन फैसले तो लीजिए। सही हो या गलत हो ये तो समय ही बताएगा।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे नेताओं ने पंजाब में कांग्रेस पार्टी को बर्बाद कर दिया। पार्टी को गरीब बसपा के रुप में भी पेश करने का प्रयास किया।

इसे भी पढ़ें : CGBSE का परिणाम घोषित : 10 वीं में दो छात्राओं ने और 12 वीं में रितेश साहू ने किया टॉप, यहां देखें रिजल्ट

सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए उन्हें चापलूसों से दूर रहने की हिदायत भी दी। अंत में उन्होंने गुड लक और अलविदा कांग्रेस कहते हुए अपनी बात को समाप्त किया।

आपको बता दें पंजाब में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें सभी पदों से हटा दिया था। इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस ने उन्हें 2 साल के लिए सस्पेंड करने की पार्टी से अनुशंसा की थी। पंजाब कांग्रेस द्वारा की गई सिफारिशों पर सोनिया गांधी को फैसला लेना था।

इसे भी पढ़ें : सुबह घर के बाहर बत्ती जलती दिखी तो कटेगा कनेक्शन, तुगलकी फरमान से मचा हड़कंप

 


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
पटाखा स्टॉल में भीषण आग लगने से मची अफरा-तफरी, 2 लोगों की हुई मौत

पटाखा स्टॉल में भीषण आग लगने से मची अफरा-तफरी,…

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक भीषण हादसा हो गया. यहां एक पटाखा स्टॉल में आज यानि रविवार को अचानक आग…
रोजर बिन्नी के हाथ में भारतीय क्रिकेट का ‘कंट्रोल’; BCCI के बने नए अध्यक्ष, सौरव गांगुली की लेंगे जगह

रोजर बिन्नी के हाथ में भारतीय क्रिकेट का ‘कंट्रोल’;…

भारत के पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी को सौरव गांगुली की जगह अगले बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया. वे…