• 17/08/2022

बीजेपी संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव, गडकरी और शिवराज को हटाया, इन्हें मिला स्थान

बीजेपी संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव, गडकरी और शिवराज को हटाया, इन्हें मिला स्थान

बीजेपी संसदीय बोर्ड से दो दिग्गज नेताओं की छुट्टी हो गई है। संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव करते हुए पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया गया है।

संसदीय बोर्ड के सदस्यों में पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी शामिल हैं। ऐसे में नितिन गडकरी को बोर्ड से बाहर किए जाने पर आश्चर्य जताया जा रहा है। गडकरी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं और मोदी कैबिनेट में वरिष्ठ मंत्री भी हैं।

पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक राज्यसभा सदस्य और बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण, सचिव व पूर्व सांसद सुधा यादव, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा और पूर्व सांसद सत्यनारायाण जटिया को संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाया गया है।

संसदीय बोर्ड में कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह, सर्बानंद सोनोवाल को संसदीय बोर्ड के साथ ही केन्द्रीय चुनाव समिति में भी स्थान दिया गया है।

पार्टी महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति में केन्द्रीय चुनाव समिति के 15 सदस्यों के नाम का ऐलान किया गया है। केन्द्रीय चुनाव समिति में जेपी नड्डा, नरेन्द्र मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, बीएस येदियुरप्पा, सर्बानंद सोनोवाल, के लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, सत्यनारायण जाटिया, भूपेन्द्र यादव, देवेन्द्र फडणवीस, ओम माथुर, बीएल संतोष और बनथी श्रीनिवास।

इसे भी पढ़ें : बीजेपी ने कौशिक को हटाया, नारायण चंदेल बनाए गए नेता प्रतिपक्ष


Related post

दिल्ली दौरे पर आज सीएम शिवराज, राष्ट्रपति के अलावा पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

दिल्ली दौरे पर आज सीएम शिवराज, राष्ट्रपति के अलावा…

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दिल्ली दौरे पर रहेंगे. यहां वे महामहिम राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू से…
कबाड़ से खुला करोड़ों के घपले का राज, कोरोना राहत के करोड़ों रूपए डकारने वाले गिरफ्तार

कबाड़ से खुला करोड़ों के घपले का राज, कोरोना…

द तथ्य डेस्क। चंद रूपयों के कबाड़ ने पद का दुरूपयोग करने वालों का कबाड़ा कर दिया है। करोड़ों का वारा-न्यारा…
स्कूल के टॉयलेट में मासूम बच्ची से रेप, ऐसे हुई आरोपी की पहचान

स्कूल के टॉयलेट में मासूम बच्ची से रेप, ऐसे…

द तथ्य डेस्क। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। यहां प्रायमरी क्लास में पढ़ने वाली…