• 23/07/2022

यहां कांवड़ियों के जत्थे को डंपर ने रौंदा, 6 की मौत

यहां कांवड़ियों के जत्थे को डंपर ने रौंदा, 6 की मौत

द तथ्य डेस्क। हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर लौट रहे मध्यप्रदेश के कांवड़ियों के जत्थे को एक तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिया। हादसे में 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। एक की गंभीर हालत में उपचार जारी है। सभी कांवड़िए ग्वालियर के उटीलाथाना क्षेत्र के ग्राम बांगीपुरा के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मृत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करते हुए शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई है।

इसे भी  पढ़ेः ED ने मुख्यमंत्री के करीबी कद्दावर मंत्री को किया गिरफ्तार, ये है गंभीर आरोप

हादसा कल देर रात करीब 2.15 बजे के आसपास उत्तरप्रदेश के हाथरथ क्षेत्र के कोतवाली सादाबाद बढ़ार चौराहे के निकट का है। बताया जा रहा है कि सभी कांवड़िए एक ढाबे पर खाना खा रहे थे कि तभी एक तेज रफ्तार डंपर चालक ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी। आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण के अनुसार घटना के बाद ड्राइवर डंपर लेकर भाग निकला। मध्यप्रदेश से 42 लोगों का जत्था एक साथ गंगाजल लेकर जा रहा था। हादसे में जबर सिंह 28 वर्ष, रनवीर सिंह 30 वर्ष, मनोज पाल सिंह 30 वर्ष, रमेश पाल 30 वर्ष, नरेश पाल 45 वर्ष,और विकास की मौत हुई है। हाथरस ​​​​​​के डीएम रमेश रंजन ने सभी मृतक कांवड़ियों के परिजन को 1-1 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ेः इस राज्य में बढ़ रहे मंकीपॉक्स के मरीज, फिर मिला नया मरीज

पुलिस अधीक्षक हाथरस विकास कुमार वैद्य के अनुसार सादाबाद-ग्वालियर रूट पर यह हादसा हुआ है। यह कांवड़ यात्रा का पारंपरिक रूट नहीं है। इस कारण इस रूट पर कांवड़ियों के लिए ट्रैफिक बंद नहीं किया जाता। पारंपरिक रूट पर कावड़ियों को सुरक्षित रास्ता देने के लिए ट्रैफिक बंद किया जाता है। भारी वाहनों के प्रवेश पर जत्था देखकर रोक लगाई जाती है।


CM योगी आदित्यनाथ, शिवराज ने जताया दुख:
हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मृत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करते हुए शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई है।

इसे भी पढ़ेः राज्य सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में की इतनी बढ़ोत्तरी


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG…

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली…