• 14/07/2022

राज्य में कोरोना के आंकड़े डराने वाले , देखें जिलेवार एक्टिव मरीजों की संख्या

राज्य में कोरोना के आंकड़े डराने वाले , देखें जिलेवार एक्टिव मरीजों की संख्या

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना के आंकड़े डराने वाले आ रहे है। कल बुधवार को राज्य में कुल 13 हजार 944 सैंपलो की जांच की गई है। इसमें से 386 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह राज्य में इस समय एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2068 हो गई है। प्रदेश में फिलहाल किसी की भी मौत कोरोना संक्रमण से नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य के कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायण और बीजापुर में कल एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला।

लेकिन ताजा आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2 को पार कर गई है जो कि डरावने है। इस समय प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2068 है। इनमें भी सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज रायपुर में 395 है। इसके अलावा दुर्ग में 352 और बिलासपुर में 159 एक्टिव मरीज है। प्रदेश के 22 जिलों में 386 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज की संख्या 95 रायपुर में है, इसके अलावा दुर्ग में 66, बिलासपुर में 19, बेमेतरा में 15, राजनंदगांव में 35 मरीज हैं जिनका उपचार जारी है।

विशेषज्ञों की माने तो यदि इसी रफ्तार से आंकड़े बढ़ते रहे तो राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते स्थिति फिर से बिगड़ सकती है। दूसरी ओर राज्य सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने, मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने सहित कोरोना व संक्रमण से बचने हर तरह के उपाय करने लगातार अपील करता आ रहा है। बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं जो कि आने वाले समय में गंभीर परिस्थितियां ला सकती है। दूसरी ओर राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने लगातार निर्देशित कर रही है। राज्य में अधिकांश लोगों को कोरोना की सेकेंड डोज लगाई जा चुकी है और वर्तमान में बूस्टर डोज लगाने लगातार अपील की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-भूपेश कैबिनेट की बैठक में ट्रांसफर पर लिया गया यह निर्णय, पढ़ें पूरी खबर…


Related post

CG के इस जिले में एक ही कमरे में चल रहा पूरा स्कूल, अव्यवस्थाओं के बीच पढ़ने को मजबूर बच्चे

CG के इस जिले में एक ही कमरे में…

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार शिक्षा को लेकर लाख दावे कर ले, लेकिन हकीकत इससे परे हैं. इसका ताजा उदाहरण सरगुजा जिले…
Live-in-Relationship की अनोखी प्रेम कहानी: 30 साल लिव-इन के बाद 67 की उम्र में जोड़े ने की शादी, आशीर्वाद देने पहुंचे 4 गांव के लोग

Live-in-Relationship की अनोखी प्रेम कहानी: 30 साल लिव-इन के…

मोहब्बत कभी जाति-धर्म, ऊंच-नीच नहीं देखता है और न ही किसी बंधन का मोहताज होता है. इसका एक बेमिशाल उदाहरण छत्तीसगढ़…
नक्सलियों ने फोर्स को निशाना बनाने लगाई थी IED, हो सकती थी भारी तबाही, CRPF ने माओवादियों के मंसूबों को ऐसा किया नाकाम

नक्सलियों ने फोर्स को निशाना बनाने लगाई थी IED,…

छत्तीसगढ़ में तैनात CRPF के जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। फोर्स को…