• 15/07/2022

स्वास्थ्य मंत्री ने क्यों की नागरिकों से सतर्क रहने की अपील, जानिए वजह

स्वास्थ्य मंत्री ने क्यों की नागरिकों से सतर्क रहने की अपील, जानिए वजह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से तेज होने लगी है। वहीं अब शासकीय अस्पतालों में कोरोना की बूस्टर डोज भी उपलब्ध कराई जा रही है। कोरोना से बचने जिन नागरिकों ने दो डोज लगवा लिया है उनके लिए बूस्टर डोज अनिवार्य किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी नागरिकों से बूस्टर डोज लगवाने की अपील की है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी कह चुके हैं कि नागरिकों को कोरोना के मामले में अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। सिंहदेव के अनुसार उन्हें तीन बार कोविड हो चुका है, लेकिन हर बार लक्षण काफी हल्के थे और रिकव्हरी भी जल्दी हुई तो इसके पीछे मुख्य कारण वैक्सीन लगवाना और मास्क का लगातार उपयोग है। सिंहदेव ने कहा कि इसके चलते कोविड विकराल रूप नहीं ले पाया। नागरिकों को यह बात समझनी होगी कि शासन हर मदद के लिए सदैव तैयार है, लेकिन नागरिकों को अनुशासन बरतनी होगी और खुद पर इसे लागू करना होगा।

इसे भी पढ़ें : जासूसी मामला : पाकिस्तानी जासूस के खुलासे पर घिरे पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस, बीजेपी ने हमला किया तेज, कहा- जनता को जवाब दें


छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े एक बार फिर से बढ़ने लगा है। कोरोना की यह रफ्तार अब डराने लगा है। प्रदेश में जिस तरह से कोरोना एक बार फिर से अपना पांव पसार रहा है, इसे देखते हुए नागरिकों को पूरी सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो स्थिति फिर से भयावह हो सकती है। दूसरी ओर कोरोना के दो डोज ले चुके नागरिकों के लिए राज्य सरकार अब बूस्टर डोज भी उपलब्ध करा रही है। प्रदेश के अधिकांश शासकीय अस्पताल में बूस्टर डोज की खेप दी जा चुकी है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री भी नागरिकों से अपील कर रहे हैं कि वे बूस्टर डोज जरूर लगवाएं।

इसे भी पढ़ें-नक्सलियों ने इस विधायक को दी खुली धमकी, पोस्टर टांगकर कहा..

इसे भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ से तेलंगाना को जोड़ने वाला यह नेशनल हाईवे है तीन दिनों से बंद, यह है कारण…


Related post

छत्तीसगढ़ में भयावह हुआ डेंगू का डंक, राजधानी में एक ही दिन में मिले 49 नए मरीज

छत्तीसगढ़ में भयावह हुआ डेंगू का डंक, राजधानी में…

छत्तीसगढ़ में डेंगू का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. एक बार फिर प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या में…
छत्तीसगढ़ के 61 विकासखंडों में होगी शराबबंदी, TS सिंहदेव का आया बड़ा बयान, कहा- BJP ने शराब बेचने की नीति बनाई

छत्तीसगढ़ के 61 विकासखंडों में होगी शराबबंदी, TS सिंहदेव…

छत्तीसगढ़ में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में एक बार फिर शराबबंदी का मुद्दा गरमा रहा है. कांग्रेस…
अलग अंदाज में दिखे CM भूपेश बघेल: छत्तीसगढ़ी गीतों से मुख्यमंत्री ने बांधा समां, मंच से गाया ये धमधा वाले राजा बाबू, तोर कइसन…देखें VIDEO

अलग अंदाज में दिखे CM भूपेश बघेल: छत्तीसगढ़ी गीतों…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक वीडियो सामने आया है, इसमें वो छत्तीसगढ़िया गीत, कविताएं पढ़ते नजर आ रहे हैं. इस दौरान…