• 25/07/2022

राज्य के इस शहर में डेंगू, जापानी बुखार के साथ अब कोरोना का कहर

राज्य के इस शहर में डेंगू, जापानी बुखार के साथ अब कोरोना का कहर

द तथ्य डेस्क। राज्य में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर से बढ़ने लगा है। बस्तर संभाग के जिलों में जहां वर्तमान में डेंगू और जापानी बुखार का प्रकोप बढ़ा है तो वहीं अब यहां कोरोना के नए मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। ताजा मामला जगदलपुर मेडिकल कालेज का है।

यह भी पढे़ः एक सप्ताह तक सरकारी दफ्तरों में लटके रहेगा ताला, यह है वजह 

यहां एबीबीएस के प्रथम वर्ष के 15 स्टूडेंट की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। सभी एक ही हॉस्टल के रहने वाले हैं जो संक्रमित पाए गए हैं। कालेज प्रबंधन इस बात की तस्दीक कर रहा है कि छात्रों में यह संक्रमण अस्पताल से मिला है अथवा ये बाहर से संक्रमित होकर हॉस्टल पहुंचे थे। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 4 प्रतिशत है और यह अब धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। राज्य में कोरोना की लहर काफी कम हो गई थी और कोरोना लगभग खत्म होने के कगार पर पहुंच गया था। इसी बीच अचानक फिर से कोरोना संक्रमण की दर धीरे-धीरे बढ़ने लगी है जो कि चिंता का विषय है।

यह भी पढे़ः सेक्स रैकेट : राजधानी के फाइव स्टार होटल हयात में चल रहा था हाई प्रोफाइल जिस्मफरोशी का धंधा, 11 लड़कियों सहित दलाल गिरफ्तार

जगदलपुर सहित आसपास के इलाकों में फिलहाल डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है। इसक अलावा यहां जापानी बुखार का भी मामला तेजी से बढ़ने लगा है। स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम में लगा है कि अब यहां कोरोना के केस मिलने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सकते में आ गए हैं। देश में इस समय केरल, महाराष्ट्र, प.बंगाल, तमिलनाडू और आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज है। छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसे ही हालात बन रहे हैं। हर रविवार की तरह इस बार भी जांच कम हुई है, लेकिन संक्रमण दर उतनी ही है। हालांकि ज्यादातर मरीजों में गंभीर लक्षण नहीं है। वे घर से ही ठीक हो रहे हैं। लेकिन गंभीर बीमारी वाले मरीजों को सावधानी के तौर पर अस्पतालों में भर्ती करने की जरूरत पड़ रही है। प्रदेश के अंबेडकर अस्पताल के आईसीयू में सात मरीज हैं, इनमें से 3 नए मरीज हैं।

यह भी पढे़ः BIG BREAKING : चीनी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे, 10 KM अंदर आए


Related post

कल से अनिश्चित काल तक सभी सरकारी दफ्तरों पर लटकेंगे ताले, अधिकारी-कर्मचारी रहेंगे बेमुद्दत हड़ताल पर

कल से अनिश्चित काल तक सभी सरकारी दफ्तरों पर…

छत्तीसगढ़ के सरकारी दफ्तर कल 19 अगस्त से अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेंगे। 22 अगस्त से कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन केन्द्र के…
चूहों ने मेडिकल कॉलेज में मचाया आतंक, मरीजों को चढ़ रहे ग्लूकोज तक गटक रहे, प्रबंधन ने निकाला मारने का कॉन्ट्रेक्ट

चूहों ने मेडिकल कॉलेज में मचाया आतंक, मरीजों को…

द तथ्य डेस्क। छत्तीसगढ़ के एक मेडिकल कॉलेज में इन दिनों चूहों ने जमकर आतंक मचाया हुआ है। चूहों ने प्रबंधन और…
बस्तर में BDS टीम को मिला बम डिफ्यूज सूट का कवच, नहीं होगा ब्लास्ट का असर

बस्तर में BDS टीम को मिला बम डिफ्यूज सूट…

द तथ्य डेस्क। बस्तर में लाल आतंकियों का मुकाबला करने वाले सुरक्षाबलों को अब IED बम का खतरा काफी कम हो…