• 09/08/2022

पूर्व राष्ट्रपति के घर छापा, बोले- यह राष्ट्र के लिए काला दिन है

पूर्व राष्ट्रपति के घर छापा, बोले- यह राष्ट्र के लिए काला दिन है

अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने पूर्व राष्ट्रपति के रिजॉर्ट मार-ए-लीगो पर पर छापा मारा है। एफबीआई भारतीय समयानुसार मंगलवार तड़के पूर्व राष्ट्रपति के रिजॉर्ट पहुंची और उनके आवास को चारों ओर से घेर लिया। एफबीआई के एजेंट्स उनके घर की तलाशी ले रहे हैं। डोनाल्ड ट्रम्प ने इसकी पुष्टि की है।

ट्रम्प ने कहा, “फ्लोरिडा स्थित मेरे खूबसूरत पाम बीच घर मार-ए-लीगो पर एफबीआई ने छापा मारा है, इसे कब्जे में लेकर अधिकारियों ने सीज कर दिया है।” ट्रम्प ने कहा कि यह कार्रवाई बिना किसी नोटिस के की गई है।

ट्रम्प ने कहा कि यह राष्ट्र के लिए काला वक्त है। किसी राष्ट्रपति के साथ पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। कट्टर लेफ्ट डेमोक्रेट्स नहीं चाहता कि मैं 2024 के चुनाव में उतरूं।

एफबीआई ने जिस वक्त ट्रम्प के घर पर छापा मारा उस वक्त वो घर में मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि वो न्यूजर्सी में किसी काम के सिलसिले में गए हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रम्प ने जब व्हाइट हाउस छोड़ा था उस वक्त वो कुछ सरकारी दस्तावेज अपने साथ ले गए थे।। बताया जा रहा है कि ट्रम्प ये दस्तावेज कई बड़े बॉक्स में मार-ए-लीगो ले गए थे। जिसके बाद से ट्रम्प और उनके करीबी एफबीआई के राडार पर थे। हालांकि एफबीआई की तरह से अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

ट्रम्प पर यह भी आरोप लगे थे कि राष्ट्रपति रहते हुए वे आधिकारिक दस्तावेजों को फाड़ कर फ्लश कर देते थे। एक बार ट्रम्प ने इतने ज्यादा दस्तावेजों को फाड़ कर फ्लश किया था कि व्हाइट हाउस का टॉयलेट ही जाम हो गया था। पूर्व राष्ट्रपति के ऊपर सरकारी दस्तावेजों को फ्लोरिडा भेजे जाने का भी आरोप लगा है। नेशनल आर्काइव पूर्व राष्ट्रपति की इन आदतों की जांच कराना चाहता है।

इसे भी पढ़ें : पूर्व सांसद को उम्रकैद की सजा, 5 लाख का जुर्माना भी, यह है मामला

इसे भी पढ़ें : BREAKING : मंत्री को कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा, 1500 रुपये जुर्माना भी, दोषी ठहराए जाने के बाद फाइल लेकर हो गए थे फरार

इसे भी पढ़ें : रक्षाबंधन 11 को या फिर 12 अगस्त को, संशय करें दूर, जानिए किस दिन है मनाना शुभ


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, CG…

देशभर में मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली…
पार्टी में सिगरेट नहीं दी तो हुई जमकर लड़ाई, दोस्त ने ही दोस्त की कर दी हत्या

पार्टी में सिगरेट नहीं दी तो हुई जमकर लड़ाई,…

महाराष्ट्र के ठाणे से दोस्ती के रिश्ते को तार-तार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां ठाणे के डोंबिवली शहर…