• 23/07/2022

हाईकोर्ट ने 27 सप्ताह की प्रेग्नेंसी को खत्म करने की दी अनुमति, 14 साल की लड़की का हो सकेगा ऑबर्शन

हाईकोर्ट ने 27 सप्ताह की प्रेग्नेंसी को खत्म करने की दी अनुमति, 14 साल की लड़की का हो सकेगा ऑबर्शन

बिलासपुर। छत्तीसगढ हाईकोर्ट ने दुष्कर्म की शिकार एक 14 साल की लड़की का गर्भपात कराने की अनुमति दे दी है। लड़की की मां की याचिका पर हाईकोर्ट ने सिम्स के विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में अबॉर्शन का आदेश दिया है।

कोर्ट ने यह फैसला मेडिकल जांच की रिपोर्ट के आधार पर दिया है। पीड़िता को 27 सप्ताह का गर्भ है। कोर्ट ने पीड़िता का मेडिकल कराया था। मेडिकल रिपोर्ट में डॉक्टरों ने 27 सप्ताह के गर्भ को देखते हुए जांच के बाद ऑबर्शन की अपनी सहमति दी है।

बताया जा रहा है कि पीड़िता को उसके ही एक रिश्तेदार ने प्रेमजाल में फंसा लिया था और शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार दुष्कर्म कर रहा था। इस दौरान लड़की प्रेग्नेंट हो गई। मामले में लड़की के परिजनों ने आरोपी रिश्तेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। पुलिस ने आरोपी युवक को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया।

लड़की के परिजन उसका गर्भपात कराना चाहते थे लेकिन कोई भी डॉक्टर इसके लिए राजी नहीं हुआ। इस दौरान लड़की की गर्भावस्था का समय बढ़कर 27 सप्ताह का हो गया। कोई भी रास्ता मिलते न देखकर लड़की की मां ने हाईकोर्ट के सामने गुहार लगाई।

इसे भी पढ़ें : स्कूल के टॉयलेट में मासूम बच्ची से रेप, ऐसे हुई आरोपी की पहचान

मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जस्टिस पी सैम कोशी की सिंगल बेंच ने पीड़िता के मेडिकल चेकअप का आदेश दिया। कोर्ट ने सिम्स के डॉक्टरों को पीड़िता की जांच के बाद मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया था। डॉक्टरों ने जांच के बाद रिपोर्ट में बताया कि 27 सप्ताह की प्रेग्नेंसी को टर्मिनेट किया जा सकता है।

रिपोर्ट के आधार पर हाईकोर्ट ने पीड़िता के आबर्शन की अनुमति दे दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने सिम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम के देखरेख में पीड़िता का ऑबर्शन करने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें : सावधान : राज्य में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी, सीएम ने कलेक्टर-एसपी को अलर्ट रहने दिया निर्देश


Related post

परिवार में भी नहीं सुरक्षित बच्चियां, चचेरे दादा ने किया 7 वर्षीय मासूम के साथ रेप

परिवार में भी नहीं सुरक्षित बच्चियां, चचेरे दादा ने…

देश में छोटी बच्चियों और महिलाओं के प्रति हो रहे यौन हिंसा के अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आलम यह…
BREAKING : बीजेपी ने मोहन मरकाम के खिलाफ कांकेर के सभी थानों में की शिकायत, करी मांग पीसीसी अध्यक्ष के ऊपर दर्ज हो पॉक्सो एक्ट का अपराध

BREAKING : बीजेपी ने मोहन मरकाम के खिलाफ कांकेर…

रायपुर। बीजेपी ने भानुप्रतापपुर से अपने प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कांग्रेस ने ब्रह्मानंद नेताम…
CG के इस जिले में एक ही कमरे में चल रहा पूरा स्कूल, अव्यवस्थाओं के बीच पढ़ने को मजबूर बच्चे

CG के इस जिले में एक ही कमरे में…

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार शिक्षा को लेकर लाख दावे कर ले, लेकिन हकीकत इससे परे हैं. इसका ताजा उदाहरण सरगुजा जिले…