• 10/09/2022

आस्था या अंधविश्वास: यहां मंदिर में भक्त ने देवी मां को काटकर चढ़ा दी अपनी जीभ, मचा हड़कंप

आस्था या अंधविश्वास: यहां मंदिर में भक्त ने देवी मां को काटकर चढ़ा दी अपनी जीभ, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां उस वक्त हंडकंप मच गया, जब एक भक्त ने मंदिर में देवी की प्रतिमा के सामने अपनी जीभ ब्लेड से काटकर चढ़ा दी.

दरअसल, पूरा मामला जिले के सिराथू तहसील और सैनी थाना क्षेत्र में 51वीं शक्तिपीठ कड़ा धाम और प्रसिद्ध शीतला माता का मंदिर का है. यहां रोजाना लाखों की संख्या में भक्त अपनी मन्नतें लेकर पहुंचे हैं. इसी दौरान आज शनिवार सुबह दर्शन के लिए एक पति-पत्नी भी पहुंचे. जहां भक्त ने मां के चरणों में अपनी जीभ ही काटकर चढ़ा दी.

पुलिस ने बताया कि शीतला देवी धाम कड़ा में सुबह दर्शन के लिए पत्नी के साथ आए संपत राम ने ब्लेड से जीभ काटकर देवी के चरणों में चढ़ा दी. वहीं इस घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायल अवस्था में संपत राम को जिला अस्पताल भेजवाया. जहां उसे उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया.

पुलिस के मुताबिक संपत राम जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के पूरब शरीरा गांव का रहने वाला है. संपत राम शनिवार को अपनी पत्नी के साथ कड़ा धाम आया हुआ था. यहां गंगा स्नान करने के बाद पति पत्नी शीतलादेवी मंदिर पहुंचे. मंदिर में दोनों देवी के दर्शन पूजन कर नीचे उतर रहे थे, तभी संपत राम ने अचानक अपनी जेब से ब्लेड निकाल कर अपने ही हाथ से जीभ काट ली.

उसकी पत्नी जब तक कुछ समझ पाती, इससे पहले ही उसने कटी हुई जीभ देवी मां की प्रतिमा पर चढ़ा दी. पूरे इलाके में इस घटना की चर्चा जोरों पर है. पुलिस ने इस मामले पर उसकी पत्नी से जानकारी लेनी चाही कि आखिर संपत लाल ने ऐसा क्यों किया, लेकिन घटना का कारण नहीं पता चल सका है.

पत्नी ने बताया कि उसका पति से विवाद भी नहीं हुआ था. इसके बाद भी उन्होंने ऐसा क्यों किया वह खुद भी इसका कारण नहीं समझ पाई है.

इसे भी पढ़ें : BIG BREAKING : डी पुरंदेश्वरी को बीजेपी ने हटाया, इन्हें सौंपा गया प्रदेश प्रभारी की कमान, नड्डा के साथ कर रही थीं बैठक और आ गया आदेश

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर: राहुल गांधी होंगे कांग्रेस के अध्यक्ष? चुनाव लड़ने को लेकर कह दी ये बड़ी बात…

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री ने CM भूपेश को दी नसीहत, कहा- ये कांग्रेस और उनके लिए अच्छा नहीं होगा

इसे भी पढ़ें : पानी मांगने की सजा: शिक्षक दिवस पर स्कूल संचालक ने की छात्र की बेरहमी से पिटाई, अब VIDEO हो रहा वायरल


Related post