• 08/05/2022

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे से मचा हड़कंप, सीएम ने दी चेतावनी- हिम्मत है उजाले में आओ

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे से मचा हड़कंप, सीएम ने दी चेतावनी- हिम्मत है उजाले में आओ

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे लगे मिलने से हड़कंप मच गया है। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने झंडा उतारा। कांगड़ा पुलिस ने इसे पंजाब के पर्यटकों की हरकत करार दी है। वहीं उन्होंने मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि आज सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने खालिस्तान के झंडे विधानसभा के गेट और बाउंड्री वॉल पर लगे देखे। झंडों पर पंजाबी भाषा में खालिस्तान लिखा हुआ था। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। विधानसभा जैसे वीआईपी और सुरक्षित जगह पर खालिस्तानी झंडे लगाए जाने से प्रशासनिक हल्कों में हड़कंप मच गया। ऐसे में विधानसभा की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं।

इसे भी पढ़ें : यहां फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका, मालिक सहित 3 की मौत, कई लापता

उधर इस मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का बयान सामने आया है। उन्होंने इसे कायरतापूर्ण घटना करार दिया है और आरोपियों को चुनौती दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ”धर्मशाला विधानसभा परिसर के गेट पर रात के अंधेरे में खालिस्तान के झंडे लगाने वाली कायरतापूर्ण घटना की मैं निंदा करता हूं।”

उन्होंने आगे कहा, ”इस विधानसभा में केवल शीतकालीन सत्र ही होता है इसलिए यहां अधिक सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता उसी दौरान रहती है। इसी का फायदा उठाकर यह कायरतापूर्ण घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस घटना की त्वरित जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।”

मुख्यमंत्री ने चुनौती देते हुए कहा, ”मैं उन लोगों को कहना चाहूंगा कि यदि हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं, दिन के उजाले में सामने आएं।” फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और विधानसभा सहित आसपास की एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।

इसे भी पढ़ें : सीएम भूपेश के ऑफर पर नक्सली बातचीत के लिए तैयार, लेकिन सामने रखी ये शर्तें


Related post

पंजाब पुलिस के इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर पर रॉकेट से हमला, कुछ संदिग्ध हिरास्त में

पंजाब पुलिस के इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर पर रॉकेट से हमला,…

मोहाली। पंजाब के मोहाली में इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर में सोमवार रात हुए रॉकेट से हमले के मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्धों…