• 20/07/2022

स्थानीय मछुवारे ने आधे घंटे में ढूंढ निकाला शिवनाथ में डूबी कार को

स्थानीय मछुवारे ने आधे घंटे में ढूंढ निकाला शिवनाथ में डूबी कार को

दुर्ग/रायपुर। शिवनाथ नदी में कार सहित डूबे लोगों का अब तक पता नहीं चल पाया है। कार सवारों की तलाश में लगी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को जहां सफलता नहीं मिली तो वहीं एक स्थानीय मछुवारे ने आधे घंटे के भीतर ही कार को ढूंढ निकाला। यह देख टीम के अधिकारियों ने उसकी जमकर प्रशंसा की। यह मछुवारा वहां से गुजर रहा था कि तभी उसे पूरी स्थिति बताई गई और मछुवारे ने बिना देर किए नदी में छलांग लगा दी और महज 30 मिनट के भीतर नदी में डूबी कार को ढूंढ निकाला।

इसे भी पढ़ें: जल जीवन मिशन के मुद्दे पर सदन गर्म, सत्ता पक्ष के जवाबों से असंतुष्ट विपक्ष ने किया वॉकआउट

शिवनाथ नदी की तेज धार में बह गई कार, सवारों का अब तक सुराग नहींज्ञात हो कि दो-तीन दिन पहले ही रात करीब 12.30 बजे अंजोरा से दुर्ग की ओर आ रही एक कार शिवनाथ नदी पुल पर रूकी और वापस लौटकर पुलिस द्वारा सुरक्षा के लिहाज से बंद कर दी गई छोटी पुल के रास्ते नदी पार करने का प्रयास कर रही थी। उस दौरान शिवनाथ नदी का बहाव काफी तेज था और आसपास के इलाकों में जलभराव हो गया था। पुलिस ने छोटी पुल का उपयोग रोकने के लिए यहां बेरिकेटिंग कर रखी थी। नदी के किनारे ईंट भट्ठे में काम करने वाले कुछ लोगों ने कार सवारों को देखा कि वे कार से नीचे उतर कर छोटे पुल की ओर बढ़े और पुलिस द्वारा लगाई गई बेरिकेट्स को हटाकर कार में वापस सवार हो गए। कार सवार शिवनाथ नदी के उफान पर आने की परवाह किए बिना कार को छोटी पुल से आगे बढ़ा रहे थे कि कुछ दूर जाने के बाद उनकी कार तेज बहाव में बह गई।

इसे भी पढ़ें: BIG BREAKING : टेरर फंडिंग का आरोपी 9 साल बाद गिरफ्तार, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

यह हादसा देख आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस ने अगले दिन गोताखोंरों की मदद से कार सवारों की तलाश शुरू की थी। लेकिन पुलिस को आज तक सफलता नहीं मिल पाई थी। इस हादसे को 50 घंटे से अधिक समय गुजर चुका था। इसके बाद कटक से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम फिर से कार सवारो की तलाश में नदी में उतरी, लेकिन इन्हें भी सफलता नहीं मिली। इसी दौरान एक स्थानीय मछुवारे ने टीम की मदद की और आधे घंटे के भीतर ही नदी में डूबी कार को ढूंढ निकाला। मगर कार में सवार युवकों का पता नहीं चल पाया है।

इसे भी पढ़ें: अचानक ढहा निर्माणाधीन पुलिया, 9 लोग मलबे में दबे

 


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा काम कि मधुमक्खियों ने बोला हमला, 30 घायल

शव लेकर श्मशान पहुंचे लोगों ने किया कुछ ऐसा…

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के एक श्मशान घाट में मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में करीब 30…