• 14/09/2022

पालघर जैसी घटना: भीड़ ने की 4 साधुओं की बेरहमी से पिटाई, जानिए क्या थी वजह…

पालघर जैसी घटना: भीड़ ने की 4 साधुओं की बेरहमी से पिटाई, जानिए क्या थी वजह…

महाराष्ट्र में एक बार फिर साधुओं के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है. यहां बच्चा चोर समझ कर ग्रामीणों ने  4 साधुओं को बुरी तरह पीटा है. घटना में साधुओं को चोटें भी आई हैं, हालांकि सभी खतरे से बाहर हैं. बावजूद इसके साधुओं ने किसी प्रकार की कोई शिकायत थाने में नहीं दर्ज करवाई है. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

दरअसल, पूरी घटना सांगली जिले के जाट तहसील के लवंगा गांव की है. यहां उत्तर प्रदेश के रहने वाले 4 साधु एक कार में कर्नाटक के बीजापुर से पंढरपुर शहर की ओर जा रहे थे. वे सोमवार को गांव में एक मंदिर में रुके थे. दूसरे दिन सुबह एक बच्चे से रास्ता पूछते समय ग्रामीणों को लगा की वे बच्‍चा चोर हैं. जिसके बाद ग्रामीण लाठी, डंडों से पीटने लगे.

जानकारी के मुताबिक ये साधु मथुरा के श्री पंचमनामा जूना अखाड़ा के हैं. गलत फहमी की वजह से हुई इस घटना की कोई शिकायत या एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. बस डायरी में दर्ज किया गया है. पूछताछ के बाद साधु पंढरपुर के लिए निकल गए.

वहीं इस घटना को लेकर सांगली के एसपी दीक्षित गेडाम ने बताया कि हमें कोई शिकायत या औपचारिक रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन वायरल वीडियो और तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं. इस पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

एसपी ने बताया कि लवंगा गांव में कल एक घटना घटी है. कुछ साधु कर्नाटक से पंढरपुर जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने लवंगा गांव में पंढरपुर का रास्ता पूछा. उस समय लवंगा गांव में कुछ घटना घटी थी, जिसमें इन साधुओं पर गांव के कुछ लोगों ने हमला किया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद हमने मौके पर पहुंचकर साधुओं को अस्पताल भेजा. साधुओं से घटना की जानकारी ली गई. पुलिस ने मामले में स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज़ किया है. अब तक 6 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में भी 16 अप्रैल 2020 को भी ऐसी ही घटना हुई थी. यहां भी बच्चा चोरी के शक में दो साधु समेत 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई की गई थी. भीड़ ने 70 साल के साधु कल्पवृक्ष गिरी और 35 साल के साधु सुशील गिरी के साथ उनके ड्राइवर नीलेश तेलगाडे की हत्या कर दी थी. पुलिस ने इस मामले में करीब 250 लोगों को गिरफ्तार किया था. दोनों साधु अपनी गाड़ी से मुंबई से सूरत जा रहे थे तभी पालघर के गढ़चिंचले गांव में भीड़ ने उनकी हत्या कर दी थी.

इसे भी पढ़ें: गणेश विसर्जन के दौरान DJ की धुन पर जमकर थिरके मंत्री कवासी लखमा, देखें VIDEO

इसे भी पढ़ें: नक्सलियों की बड़ी साजिश फिर हुई नाकाम, दो जिंदा पाइप बम बरामद

इसे भी पढ़ें: बंगाल में सियासी घमासान: बीजेपी का ममता बनर्जी के खिलाफ हल्लाबोल, शुभेंदु अधिकारी समेत कई गिरफ्तार


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
उद्धव को एक और झटका लगने पर बोले देवेंद्र फडणवीस, कहा- शिंदे गुट से जुड़ रहे बालासाहेब के सच्चे शिव सैनिक

उद्धव को एक और झटका लगने पर बोले देवेंद्र…

उद्धव ठाकरे गुट के एक और सांसद गजानन कीर्तिकर एकनाथ शिंदे गुट में शुक्रवार को शामिल हो गए. इसी बीच गजानन…