• 23/06/2022

पुलिस कैम्प पर नक्सली हमला, माओवादियों ने 15 ग्रैनेड दागे, 4 घायल

पुलिस कैम्प पर नक्सली हमला, माओवादियों ने 15 ग्रैनेड दागे, 4 घायल

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक पुलिस कैंप पर धाव बोल दिया है। नक्सलियों के हमले में सीएएफ के दो जवान समेत 4 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है।

दंतेवाड़ा की बैलाडीला पहाड़ी के नीचे स्थित हिरोली में पुलिस कैम्प खोला गया है। यह इलाका अति संवेदनशील इलाकों में से एक माना जाता है बुधवार की रात नक्सलियों ने पुलिस के इसी कैम्प पर हमला कर दिया। नक्सलियों ने पुलिस कैम्प पर फायरिंग करने के साथ ही बीजीएल ग्रैनेड से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने 15 बीजीएल दागे जिसमें कि 7 ग्रैनेड ही फटे।

कैम्प पर अचानक हुए हमले के बाद फोर्स ने भी मोर्चा संभाल लिया औऱ जवाबी कार्रवाई शुरु कर दी। तकरीबन घंटे भर तक हुई गोलीबारी में सीएएफ के दो जवानों को और कैम्प निर्माण में लगे दो मजदूरों को गोली लगी है। बताया जा रहा है कि नक्सली हमले में आरक्षक सलीम लकड़ा और किशन सूर्यवंशी घायल हुए हैं।

हमले में घायल जवानों का इलाज कैम्प में पदस्थ डॉक्टरों द्वारा किया गया। वहीं हमले में गंभीर रुप से घायल एक महिला मजदूर को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

फोर्स की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि पुलिस कैम्प पर माओवादियों की पश्चिम बस्तर डिविजन कमेटी ने हमला किया था। कैम्प पर हमले की जानकारी जवानों ने अधिकारियों को दी, जिसके बाद डीआरजी की टीम मौके पर पहुंच गई है और सर्चिंग शुरु कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें : BSP में लगी भीषण आग, BRM में उत्पादन ठप्प, करोड़ों का नुकसान


Related post

बड़ी खबर : नक्सलियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, यहां दे रहे हैं नौकरी का ऑफर

बड़ी खबर : नक्सलियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश,…

नक्सलियों के नापाक इरादों का बड़ा खुलासा हुआ है। नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (PLGA)अब बड़े पैमाने पर भर्ती की…
नक्सलियों ने फोर्स को निशाना बनाने लगाई थी IED, हो सकती थी भारी तबाही, CRPF ने माओवादियों के मंसूबों को ऐसा किया नाकाम

नक्सलियों ने फोर्स को निशाना बनाने लगाई थी IED,…

छत्तीसगढ़ में तैनात CRPF के जवानों ने एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया है। फोर्स को…
परीक्षा परिणाम घोषित : 2100 युवा बने बस्तर टाइगर, 7 जिलों के लिए हुई थी परीक्षा

परीक्षा परिणाम घोषित : 2100 युवा बने बस्तर टाइगर,…

बस्तर फाइटर्स फोर्स की भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। बस्तर फाइटर्स फोर्स में 2100 युवाओं का चयन हुआ…