• 23/06/2022

BSP में लगी भीषण आग, BRM में उत्पादन ठप्प, करोड़ों का नुकसान

BSP में लगी भीषण आग, BRM में उत्पादन ठप्प, करोड़ों का नुकसान

दुर्ग। भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के बार एंड रॉड मिल में भीषण आग लग गई। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। बुधवार रात हुए इस भीषण अग्निकांड की वजह से विभाग का उत्पादन पूरी तरह से ठप्प हो गया है।

BSP के बार एंड रॉड मिल में सरिया का उत्पादन होता है। बुधवार रात तकरीबन 9 बजे के आसपास यहां आग लग गई। आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई। समय पर कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई और इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग के पीछे शार्ट सर्किट वजह बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि बीजेबी लाइन-2 में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग ने हाइड्रोलिक लुब्रिकेशन लाइन के पाइप को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके बाद आग तेजी से भड़क गई। आग से बीआरएम में बड़ी क्षति हुई है। यहां के कई इक्यूपमेंट अग्निकांड के भेंट चढ़ गए। इलेक्ट्रिक और हाइड्रोलिक सिस्टम पूरी तरह से जल गया।

बीआरएम में लगी आग से बीएसपी को करोड़ों रुपये की क्षति हुई है। वहीं यहां होने वाले सरिया का उत्पादन भी पूरी तरह से ठप्प हो गया है। बताया जा रहा है कि आग से हुए नुकसान की वजह से यहां उत्पादन शुरु होने में अभी वक्त लग सकता है। जिसकी वजह से BSP को और लंबा घाटा उठाना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें : अविश्वसनीय लेकिन सच, इस महिला के गर्भ में पल रहे 13 बच्चे


Related post

Breaking: मुंबई के इस इलाके में लगी भीषण आग, राहत बचाव कार्य जारी

Breaking: मुंबई के इस इलाके में लगी भीषण आग,…

मुंबई से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां प्रभादेवी इलाके में आग लग गई. आग लगने की…
BREAKING : HCL के रिटायर्ड सीएमडी के ठिकानों पर CBI छापा, सोना निकालने के प्लांट से जुड़ा है मामला

BREAKING : HCL के रिटायर्ड सीएमडी के ठिकानों पर…

भिलाई इस्पात संयंत्र (BSP) के पूर्व उप महाप्रबंधक प्रोजेक्ट और हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) के पूर्व सीएमडी संतोष कुमार शर्मा के…
BREAKING : नेशनल हाईवे में केमिकल से भरे चलते टैंकर में लगी भीषण आग, सड़क पर भी फैली, देखिए VIDEO

BREAKING : नेशनल हाईवे में केमिकल से भरे चलते…

नेशनल हाईवे में रायपुर से दुर्ग की ओर केमिकल लेकर जा रहे एक टैंकर में अचानक भीषण आग लग गई। टैंकर…