• 16/07/2022

चेस ओलंपियाड की मशाल पहुंची राजधानी, सीएम के साथ खेल मंत्री ने किया स्वागत

चेस ओलंपियाड की मशाल पहुंची राजधानी, सीएम के साथ खेल मंत्री ने किया स्वागत

रायपुर। खेल प्रेमियों के लिए यह पल वाकई में गौरान्वित करने वाला था जब चेस ओलंपियाड की मशाल राजधानी रायपुर पहुंची। भारत में पहली बार आयोजित होने वाले चेस ओलंपियाड की मशाल रिले लेकर अर्जुन अवार्डधारी मास्टर प्रवीण थिप्से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे । एयरपोर्ट पर खेल मंत्री उमेश पटेल सहित अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। राजधानी पहुंचे चेस ओलंपियाड मशाल को देखकर खेल प्रेमियों में उत्साह की लहर दौड़ गई है। एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत के बाद मशाल लेकर पदाधिकारी सीधे पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंचे। यहां सीएम भूपेश बघेल ने मशाल लेकर आए ग्रेंड मास्टर प्रवीण थिप्से के साथ चेस बोर्ड पर कुछ चालें चलीं।


इसके पहले छत्तीसगढ़ के अधिकारियों ने राजकीय गमछा ओढ़ाकर प्रवीण थिप्से का गर्मजोशी से स्वागत किया। उसके बाद मशाल को एक विंटेज कार में रखकर रिले निकाली गई। मोटरसाइकिल सवा युवकों ने तिरंगा लेकर मशाल के साथ-साथ जब आगे बढ़े तो राहगीर भी रोमांचित हो उठे। रैली जब तेलीबांधा तालाब के पास पहुंची तो यहां स्कूली बच्चों ने मशाल रिले पर फूल बरसाए। नगर घड़ी चौक पर छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के पदाधिकारियों ने मशाल रिले का स्वागत किया। इसके बाद जयस्तंभ चौक पर कुछ देर के लिए रिले को रोका गया ताकि आमजन मशाल को करीब से देख सकें और इस पल को यादगार बना सकें।

इसे भी पढ़ें- गोधरा कांड के बाद तीस्ता सीतलवाड़ को मिले थे 30 लाख रुपये, मोदी के खिलाफ अहमद पटेल ने रची थी साजिश – SIT

यहां राजधानीवासियों ने रिले के साथ अपनी फोटो भी खिंचवाई और इस पल को यादगार बनाया। यहां से रिले सीधे पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंची। यहां पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्रेंड मास्टर प्रवीण थिप्से का स्वागत किया तथा आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। इस दौरान कुछ समय के लिए सीएम ने भी मशाल थाम रखा था। राजधानी रायपुर के बाद यह मशाल चेन्नई के लिए रवाना कर दिया जाएगा। भारत के लिए यह पहला मौका होगा जब चेस ओलंपियाड का आयोजन यहां हो रहा है। 28 जुलाई से महाबलीपुरम में शुरू होने वाला यह आयोजन काफी भव्य होगा। इस आयोजन में विश्व भर के 188 देश भाग लेने वाले है।

इसे भी पढ़ें- सांसद का विवादित बयान भगतसिंह को बताया ‘आतंकवादी’

 


Related post

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर रहा तापमान, इन राज्यों में बढ़ेगा सर्दी का सितम, जानिए CG में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी से गिर…

उत्तर भारत के राज्यों में ठंड की शुरुआत होने लगी है. ज्यादातर जगहों पर सुबह-सुबह कोहरा नजर आने लगा है. तापमान…
Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से लुढ़का पारा, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में इस साल ज्यादा पड़ेगी ठंड

Weather Update Today: पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से…

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ने लगी है. दिल्ली, छत्तीसगढ़ समेत अन्य…
CG के इस जिले में एक ही कमरे में चल रहा पूरा स्कूल, अव्यवस्थाओं के बीच पढ़ने को मजबूर बच्चे

CG के इस जिले में एक ही कमरे में…

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार शिक्षा को लेकर लाख दावे कर ले, लेकिन हकीकत इससे परे हैं. इसका ताजा उदाहरण सरगुजा जिले…